Nokia ने 3 एंड्रायड फ़ोन मार्किट में उतारे


नई दिल्ली: मोबाइल की दुनिया में  बढ़ती  प्रतिस्पर्द्धा के बीच नोकिआ ने 3 नए एंड्रायड फ़ोन मार्किट में उतारे है। इन हैंडसेट के नाम Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6। इसकी शुरुआती कीमत 9,499 रुपये है।

source

कीमत
Nokia 6 की कीमत 14,999 रुपये है

Nokia 5 की कीमत 12,899 रुपये है

Nokia 3 की कीमत 9,499 रुपये है

ऑफर और उपलब्धता:
Nokia 6 सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर ही मिलेगा। इसकी बिक्री 14 जुलाई से शुरू होगी। अमेजॉन प्राइम यूजर्स को Nokia 6 खरीदने पर 1000 का कैशबैक दिया जाएगा, लेकिन इसके लिए उन्हें अमेजॉन पे से खरीदना होगा ।
Nokia 3 और Nokia 5 ये दोनों स्मार्टफोन्स सिर्फ रिटेल स्टोर्स पर ही मिलेंगे। Nokia 3 की बिक्री 16 जून से होगी जबकि Nokia 5 के लिए प्री बुकिंग 7 जुलाई से होगी ।

फीचर्स:

NOKIA 3

source

Nokia 3 में Android Nougat दिया गया है और कंपनी ने कहा है कि कोई भी ऐप इसमें फालतू नहीं होंगे । यूजर एक्सपीरिएंस के मामले में यह काफी सिंपल होगा और इसमें सिक्योरिटी के लिए लगातार नए अपडेट्स मिलते रहेंगे।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें माइक्रो यूएसबी 2.0, USB OTG, ब्लूटूथ, वाईफाई दिया गया है और सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह स्मार्टफोन फाइल शेयरिंग के लिए एनएफसी सपोर्ट करता है। इसकी बैटरी 2,650mAh की है और यह 4GH LTE सपोर्ट करता है।

NOKIA 5

source

एचएमडी ग्लोबल ने 5 इंच की डिस्प्ले वाला Nokia 5 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है जिसकी बिल्ड क्वॉलिटी काफी बेहतर है। इसमें MTK क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसका बैक एल्यूमिनियम और पॉलिकार्बोनेट का बना है जो इसे प्रीमियम टच देता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और यह एंड्रॉयड नूगट पर चलता है। सेल्फी के लिए भी इसमें डिस्प्ले फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसमें हर महीने सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें गूगल का पर्सनल ऐसिस्टेंट भी दिया गया है जिसे कंपनी ने Pixel स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया था।

इस स्मार्टफोन को सिल्वर व्हाइट, मैट ब्लैक, टेमपर्ड ब्लू और कॉपर व्हाइट कलर वैरिएंट में पेश किया गया है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने लॉन्च के दौरान ऐलान किया है कि इसमें गूगल क्लाउड के जरिए अनलिमिटेड फोटो स्टोरेज दी जाएगी।इसमें लैमिनेटेड पोलराइज्ड एचडी डिस्प्ले लगाया गया है यानी दिन के उजाले में भी इसे आसानी से देखा जा सकता है।

NOKIA 6

source

Nokia 6 में गोरिल्ला ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 430 Soc प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। डुअल सिम वाले Nokia 6 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh का नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।साथ ही इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.