मात्र 8000 रूपए में Nokia पेश कर रहा है ये दमदार फ़ोन , देखिये फीचर्स


भारत मोबाइल उद्योग के लिए पिछले कुछ सालों में एक बड़े बाजार के रूप में उभरा है। यहाँ पर देशी-विदेशी कई कम्पनियाँ मौजूद है जो अपने मॉडल्स के साथ ग्राहकों को हर खूबी के मोबाइल फोन्स उपलब्ध कराने का दावा करती है। जिस तरह बाकी कम्पनीज इस प्रतियोगिता के साथ बाजार में है नोकिया भी बाजार में अपने एंड्राइड फ़ोन उतार चुका है।

आप सब जानते ही होंगे नोकिया ने भारत में अपना बहुत अधिक फ़ोन लॉन्च किये हैं जिनमे नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 शामिल हैं और अब अपना नया फ़ोन नोकिया 2 लॉन्च करने वाली हैं जिसकी कीमत 7999 रुपए तक होगी आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।
अपने आप को एक कड़े प्रतिद्वंदी के रूप में पेश करने के लिए नोकिया पर काफी दबाव भी है इसलिए नोकिया इस फ़ोन को हर तरह से बेहतर बनाने में केंद्रित रहा है।

Nokia 2 एक एंड्राइड ड्यूल सिम स्मार्ट फोन है।इस फोन में 5 इंच की HD डिसप्ले दी जाएगी।इस स्मार्टफोन में 1.3 GHz ओक्टा कोर Qualcomm Snapdragon 212 प्रोसेसर है।यह एक एंड्राइड 7.1 वर्जन का लेटेस्ट स्मार्टफोन है।Nokia के इस स्मार्टफोन में 2 GB रेम ओर 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है।

सेल्फी क्रेज़ के चलते इस फोन में 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ओर 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा है, जो सेल्फी के लिए बेस्ट कैमरा है। इस फोन में 2500 एमएएच की बैटरी दी जा रही है जो इस फ़ोन को अच्छी लाइफ दे सकती है ओर साथ ही फिंगर स्कैनर जैसे स्मार्ट फीचर भी इस फ़ोन में हो सकता है।

कनेक्टिविटी आप्शन में Wi-Fi, GPS, Bluetooth, VoLTE, 3G, 4G है जो इस मॉडल को बाजार में उपलब्ध अन्य मॉडल के साथ कड़ी टक्कर देने में ताकत देंगे । अब देखना है नोकिया इस फ़ोन के साथ बाजार में कितना टिकता है और ग्राहकों के बीच पहले जैसा भरोसा बना पाटा है या नहीं पर अगर आप मीडियम रेंज में अच्छा फ़ोन खरीदने की सोच रहे है तो ये फ़ोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।