इस जगह अभी भी बदले जा रहे हैं 500 और 1000 के पुराने नोट 


1000 और 500 के पुराने नोट बंद होने के बाद भी ऐसी कुछ जगह जहां पुराने नोट अभी भी चल सकते हैं। लेकिन आप को बता दें कि अब उस नोट की कीमत भी बहुत कम हो जाएगी। यह पुराने नोट बदलने की सुविधा अब केवल कुछ ही लोगों को मिल सकती है।

source

अगर आप के पास भी एक करोड़ रुपये हैं तो उसकी कीमत आप को मिलेगी नौ लाख । वैसे तो बैंक में पुराने नोट जमा कराने की समय सीमा 30 दिसंबर 2016 को ही खत्म हो गई थी । यह भारत देश है यहां पर लोग अपने मुतबिक कानून बना लेते है जो सरकार से बिल्कुल अलग होते हैं । कमीशन खाने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं और वहीं कानून के नियमो का उल्ंलघन करते हैं।

source

आपको बता दें कि 500 और 1000 रुपये पुराने नोट अभी भी ऊंचे कमीशन पर बदले जा रहे हैं । शायद आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि कमीशन खाने वालो ने अब नोट बदलने के लिए एनआरआर्ईयों की मदद ली जा रही है । क्योंकि उन लोगों के पास अभी पुराने नोट जमा कराने की आखिरी तारीख 30 जून है।

source

जो लोग अभी भी पुराने नोटो को कमीशन पर ले कर अपने खातों में जमा करा रहे हैं वह अभी भी नोट जमा कराने के लिए बहुत भारी कमीशन ऑफर ले रहें है। जो लोग सरकार से अपनी आमदनी को छुपा रहे हैं वही लोग इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। जिन लोगों ने अभी तक पुराने नोट जमा नहीं कराए हैं उन्हें इस बात का डर सताए जा रहा है कि कहीं फ्यूचर में उनका सोर्स ऑफ इनकम भी इनकम टैक्स की नजरों में आएगी।

source