इंतज़ार खत्म, Xiaomi खोलने जा रहा है 2000 ऑफलाइन स्टोर्स


रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी तकनीक फर्म ज़ियामी इस महीने के कुछ महीने बाद तीसरे स्मार्टफोन उप-ब्रांड लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसमें वर्तमान में दो उप-ब्रांड एमआई और रेडमी हैं, जो कि मुख्य रूप से ऑनलाइन बिक्री पर केंद्रित हैं। इसके तीसरे उप-ब्रांड को ऑफ़लाइन खुदरा बाजार की ओर लक्षित किया जाएगा।

इसका मुख्य कारण चीन में अन्य स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना है । हालांकि ज़ियामी की मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति है, पर इसके ऑफ़लाइन स्टोर की उपस्थिति बहुत कम है

रिपोर्ट बताती है कि अब ज़ियामी  ओप्पो और विवो की बढ़ती लोकप्रियता का मुकाबला करने के लिए बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स की सहायक कंपनियों में एक तीसरे ब्रांड को बाजार में ला रही है। इन ब्रांडों ने हाल ही में भौतिक खुदरा दुकानों के माध्यम से अपनी ऑफलाइन उपस्थिति बढ़ा दी है।

ज़ियामी अगले तीन सालों में 2,000 नए स्टोर खोलेंगे, जिनमें से आधे हिस्से को साझेदारी के माध्यम से विदेशों में खोला जाएगा और शेष चीन में ज़ियामी द्वारा स्वामित्व / संचालित किया जाएगा। ओप्पो आर 11 प्लस और वनप्लस 5 से मुकाबला करने की लिए इस तीसरे ब्रांड को लांच किया जा रहा है ।

हाल ही में ,भारत में, ज़ियामी ने नई दिल्ली में एक लॉन्च कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा है, जो 18 जुलाई को होने वाला है। यह उम्मीद है कि यह भारत में एमआई मैक्स 2 की लॉन्च इवेंट होगी। इस फ़ोन को सीएनवाई 1,699 (मोटे तौर पर रूपए 16,100) में कीमत, डिवाइस 6.44 इंच के पूर्ण-एचडी (1080×1920 पिक्सल) का प्रदर्शन और 5300 एमएएच की बैटरी पेश किया गया है।

बाज़ार में बढती लोकप्रियता के कारण ज़ियामी ने माना है उन्हें जल्द से जल्द मार्किट में ऑफलाइन स्टोर्स खोलने की जरुरत है। आपने भी सेल के दौरान गौर किया होगा की सेल शुरू होने के साथ ही मात्र 2 या 3 मिनट में ज़ियामी के लांच मोबाइल फ़ोन्स आउट ऑफ़ स्टॉक दिखने लगते है जबकि मार्किट में इस कंपनी के फोन्स की मांग निरंतर बढ़ रही है।