अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज कहा – यू पी में कौन चला रहा है थाना


Akhilesh Yadav sp

सपा (समाजवादी पार्टी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए आज कहा कि बीजेपी की योगी सरकार के लोग पुलिस की मदद से सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे हैं ।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी से लेकर बीजेपी के अनेक नेता पहले आरोप लगाते थे कि समाजवादी पार्टी थाने सपा चला रही है। लेकिन अब हम जानना चाहते हैं कि थाने कौन चला रहा है। इसके साथ ही बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सपा के जिला पंचायत सदस्यों को लेकर गंभीर आरोप लगा कर जबरन हटाया जा रहा है।

वही अखिलेश यादव ने औरैया जिले का एक मामला उठाते हुए कहा कि बीजेपी वहां अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने के लिए सपा के जिला पंचायत सदस्य कल्लू यादव और उसके परिवार का उत्पीड़न कर रही है। यादव को हत्या और बलात्कार के मुकदमे में फंसा दिया गया है। कई अन्य सदस्यों के साथ भी ऐसी ही उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की जा रही है। वह इसकी शिकायत राज्यपाल और चुनाव आयोग से करेंगे।

वही अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी के लोग उपचुनाव का सामना करने से डर रहे हैं। इसीलिए उन्होंने सपा के विधान परिषद सदस्यों को तोड़ लिया।

वही अखिलेश यादव ने कहा कि 27 अगस्त को वह RJD की रैली में शामिल होने पटना जाएंगे। वहीं, सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि मायावती भी इस रैली में शामिल हो सकती है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि RJD की इस रैली से बीजेपी सरकार के खिलाफ 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव में विपक्षी दल एकजुट हो सकते हैं।


अखिलेश यादव ने कहा कि यदि टोल प्लाजा अथॉरिटी उन्हें CCTV फुटेज भेजे तो वह अपनी गल्ती मानेंगे और टोल प्लाजा अथॉरिटी को पूरा भुगतान भी करेंगे। दरअसल, बीते दिन अखिलेश यादव का काफिला बाराबंकी में एक टोल प्लाजा से 200 गाड़ियों के साथ बिना शुल्क चुकाए निकला था। इसके मामले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था।