उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र


by election

राजस्थान में अजमेर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में आज नामांकन के आखिरी दिन दोनों प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोनों ही प्रत्याशी जब कलेक्ट्रेट पहुंचे तो बाहर सड़क पर जाम लग गया। सबसे पहले भाजपा के रामस्वरूप लांबा नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। उन्होंने चार सैट निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर गौरव गोयल को प्रस्तुत किए। नामांकन के समय लांबा के साथ मंत्री राजेंद, सिंह राठौड़, कालीचरण सर्राफ, किरण माहेश्वरी, वासुदेव देवनानी, लोकसभा उपचुनाव प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा, देहात अध्यक्ष बीपी सारस्वत, शहर अध्यक्ष अरविंद यादव, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, महापौर धर्मेन्द, गहलोत, पूर्व सांसद रासासिंह रावत आदि उपस्थित रहे।

इसी तरह कांग्रेस की ओर से प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायल और नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के साथ आकर पार्टी प्रत्याशी रघु शर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया। शर्मा ने कुल तीन सैट प्रस्तुत किए। इस दौरान पूर्व मंत्री गिरिजा व्यास एवं मास्टर भंवरलाल, देहात अध्यक्ष भूपेन्द, सिंह राठौड़ व शहर अध्यक्ष विजय जैन उपस्थित रहे।

कलेक्ट्रेट के बाहर पहले रघु शर्मा पहुंच गए थे और उन्हें पहले नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचना था लेकिन भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा बिना किसी तामझाम के नामांकन करने पहुंच गए। लांबा को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। लांबा के साथ आए भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जवाबी नारेबाजी की। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने शृंखला बनाकर दोनों तरफ के कार्यकर्ताओं को अलग किया।

मांडलगढ़ विधानसभा सीट से भरा नामांकन पत्र

भीलवाडा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आज नामांकन भरने की तारी़ख को पूर्व कांग्रेस प्रधान गोपाल मालवीय ने निर्दलिय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र भरा।

मालवीय ने उपखंड अधिकारी गोपाल सिंह शेखावत के समक्ष अपना नामांकन पत्र भरा। इससे पहले हजारो समर्थकों के साथ में गोपाल मालवीय ने नगर में जुलुस निकाला। एक और निर्दलिय प्रत्याशी महावीर पंडित ने भी फार्म भरा। भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी शक्ति सिंह हाड़ ने भी जुलूस के रूप में जाकर नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इस दौरान भाजपा का कोई भी प्रदेश स्तरीय नेता मौजूद नहीं था।

कांग्रेस में विधायक धीरज गुर्जर ग्रुप के गोपाल मालवीय अपने टिकिट के लिए बेहद आशान्वित थे और तीन माह से क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे पर सीपी जोशी ने अपने समर्थक और गत चुनाव में पराजित विवेक धाकड को क्षेत्र के लोगों की भावनाओं के विपरीत जाकर टिकिट दिला दिया।

मालवीय ने कल कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलेट और जोशी से भी जानबूझकर मुलाक़त नहीं की और आज अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दा़खलि कर दिया।

भाजपा से जसवंत यादव ने पर्चा भरा

अलवर जिले की लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में आज नामांकन भरने के अंतिम दिन भाजपा उम्मीदवार श्रम मंत्री जसवंत यादव ने अपना पर्चा दाखिल किया।

जसवंत यादव के साथ पर्चा भरते समय भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, मंत्रियों में गजेन्द सिंह खींवसर, हेमसिंह भडाना, सुरेंद, गोयल तथा अलवर जिले के विधायक मौजूद रहे।

जसवंत यादव जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल राजन के समक्ष अपना पर्चा प्रस्तुत किया। यहां कांग्रेस के डॉ.कर्णसिंह यादव पहले ही पर्चा भर चुके हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.