छ.ग. के नौ अफसरों को आईएएस अवार्ड


रायपुर: भारत सरकार ने आज जितेंद्र शुक्ला और तारण प्रसाद सिन्हा सहीत छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा के नौ अफसरों को आईएएस अवार्ड का ऐलान कर दिया। इनमें राजनांदगांव के एडीएम संजय अग्रवाल तथा पुष्पा साहू के नाम भी शामिल हैं। यूपीएससी ने नाम फायनल करके कल शाम को डीओपीटी को भेज दिया था।

ज्ञात है, आईएएस अवार्ड के लिए 19 जुलाई को दिल्ली में डीपीसी हुई थी। दस सीटों के लिए हुई डीपीसी में सबसे उपर ओंकार सिंह थे। लेकिन, उनका पुराना मामला होने के कारण उनका लिफाफा बंद हो गया था। लिस्ट में सुधाकर खलको और बीएल बंजारे भी थे। हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद डीपीसी के लिए उनका नाम जुड़ा था। लेकिन, कमेटी ने उनके नाम पर विचार करने के बाद आईएएस के योग्य नहीं पाया। बताते हैं, दोनों के नाम खारिज होने के बाद पुष्पा साहू एवं संजय अग्रवाल को आईएएस अवार्ड हो गया। हालांकि, पहले ये चर्चा थी कि खलको और बंजारे का नाम खारिज नहीं हुआ है।

बल्कि दोनों के नाम लिफाफे में बंद किया गया है। लेकिन, ऐसा नहीं था। प्रमोशन कमेटी ने दोनों को योग्य न पाने पर उनकी जगह संजय और पुष्पा का नाम जोड़ दिया था। आईएएस अवार्ड होने वाले अफसरों में जितेंद्र शुक्ला, जन्मजय मोहबे, जेके धु्रव, रिमुजियस एक्का, तारण सिन्हा , इफ्फत आरा, दिव्या मिश्रा, पुष्पा साहू एवं संजय अग्रवााल।