कांग्रेस विधायकों, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन के लिए दिल्ली कूच जारी


रायपुर: नई दिल्ली के जंतर-मंतर में 9 अगस्त से शुरू होने वाले प्रदेश कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने कांग्रेस विधायकों व पार्टी कार्यकर्ताओं का दिल्ली कूच जारी है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल समेत कई विधायक 11.10 बजे नियमित फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। भूपेश के साथ करीब 30 विधायक दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने सा थ जाएंगे। वहीं कई कार्यकर्ता ट्रेन से भी रवाना हुए। 10 तारीख को राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है,मिलने वालों की सूची राष्ट्रपति भवन भेज दी गयी है ।

सिंहदेव और आदिवासी विधायक 9 को नही जाएंगे दिल्ली क्योंकि वो कांकेर में विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में होंगे शामिल।कांग्रेस भवन से मिली जानकारी के अनुसार जो विधायक सुबह की फ्लाइट से दिल्ली रवाना नहीं हो पाए हैं वे शाम 3 बजे की उड़ान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बता दें, छत्तीसगढ़ विधानसभा 11 दिन चलने वाले मानसून सत्र का सत्रावासन ढाई दिनों में किए जाने का कांग्रेस विरोध कर रही है।

किसानों की आत्म हत्या, मंत्रियों पर भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कांग्रेस की आक्रमकता से सरकार ने समय से पहले ही मानसून सत्र स्थगित कर दिया था। इसे लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस ने जन विधानसभा का आयोजन कर विरोध प्रदर्शन कर रही है। अब दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी है। यही वजह है कि मंगलवार को बड़ी संख्या में कांग्रेस विधायक और पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच रहे हैं। जहां जंतर-मंतर पर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।