नोएडा सोसाइटी में तोड़फोड़ मामले में 13 लोग गिरफ्तार


नोएडा : थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-78 स्थित पॉश सोसाइटी महागुन माडर्न में सुबह सैकड़ों की संख्या में नौकर-नौकरानियों द्वारा सोसाइटी में घुसकर की गयी तोड़फोड़ व बवाल के मामले में पुलिस अभी तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि 45 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कर रही है। नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सैक्टर-78 स्थित महागुन माडर्न नामक सोसाइटी में कल घरेलु सहायिका से मारपीट करने व बंधक बनाने की बात को लेकर सैकड़ों की संख्या में पश्चिम बंगाल के रहने वाले लोगों ने सोसाइटी पर धावा बोलकर जमकर तोड़फोड़ की थी।

इस मामले में महागुन बिल्डर के मैनेजर प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोसाइटी में रहने वाले राहुल सहाय और मकान मालिक मितुल सेठी ने बवाल करने वालों के खिलाफ तीन अलग-अलग मुकद्दमे दर्ज कराये हैं जबकि घरेलू सहायिका जौरा की तरफ से उसे बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि सोसाइटी पर एकराय होकर हमला करने वाले अख्तर अब्दुल, प्रतीकुल मियां, सहदुल, लक्खीराम, हैदर अली, यूनिस अली, अब्दुल जलील, अतीक अजमल, सहसुद्दीन, मैजूद्दीन सहित 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा करीब 45 लोगों को हिरासत में लिया गया है। तोड़फोड़ के समय सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ और लोगों की शाम तक गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस ने शाम से देर रात तक विभिन्न झुग्गियों में छापेमारी कर बलवाइयों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि घरेलू सहायिका के साथ मारपीट कर बंधक बनाने वाले मकान मालिक की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

इस बात से सोसाइटी में काम करने वाले नौकर व नौकरानियों में भारी रोष है। इलाके में तनाव को देखते हुए महागुन सोसाइटी के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सोसाइटी के लोगों ने एक माह तक सोसाइटी के अंदर घरेलू काम करने वाले नौकर-नौकरानियों का प्रवेश प्रतिबंधित रखने का निर्णय किया है। इस बात को लेकर वहां काम करने वाले घरेलू नौकरों में भारी रोष है। पुलिस अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर वहां पर भारी पुलिस बल लगाया है।