दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने महिला कांस्टेबल के सामने की अश्लील हरकतें


दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने महिला कांस्टेबल के साथ शर्मिंदगी भरी हरकर कर महकमे को दागदार कर दिया। दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने हद पार करते हुए अपने कपड़े उतारकर महिला कांस्टेबल के सामने ही हस्तमैथुन करने लगा। इस शर्मनाक हरकत के बाद आरोपी कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।

इस मामले की जांच चल रही है। पुलिस प्रशिक्षण स्कूल झरौंदा में हुई इस घटना की शुरुआती जांच में ही आरोपी कांस्टेबल संतराम को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यौन उत्पीड़न समिति (सेक्शुअल हरासमेंट कमेटी) को जांच का जिम्मा सौंप दिया है।

आपको बता दें कि इसके बाद 22 जुलाई शाम झरौंदा कला स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में तैनात दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल संतराम को कुछ महिला कांस्टेबलों ने सीनियर अफसरों से शिकायत की धमकी दी। इस धमकी के बाद आरोपी शांत होकर वहां से माफी मांग कर चला गया लेकिन थोड़ी ही देर बाद आरोपी अपनी छत पर चढ़कर अपने कपड़े उतारने लगा। इसके बाद दूसरी महिला कांस्टेबल के सामने हस्तमैथुन करना शुरू कर दिया।

महिला प्रशिक्षार्थी की शिकायत मिलते ही सीनियर अफसरों ने कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया। आरोपी संतराम को वहां महिला कांस्टेबल की ट्रेनिंग के लिए रखा गया था आरोपी को सस्पेंड करने के बाद उस पर आंतरिक जांच के आदेश दिए गए हैं। उधर इस घटना के बाद लापरवाह कर्मचारियों की वजह से दिल्ली पुलिस को एक बार फिर शर्मिंदा होना पड़ रहा है।

झरौंदा पुलिस प्रशिक्षण स्कूल के प्राचार्य और उपायुक्त परमादित्य के अनुसार 22 जुलाई की इस घटना में दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल संतराम ने शाम में वहां प्रशिक्षण ले रही महिला कांस्टेबलों के सामने नग्न होकर अशोभनीय (हस्तमैथुन) हरकत करने लगा। महिला कांस्टेबलों की शिकायत मिलते ही दूसरे पुलिस वाले को भेजकर संतराम को गिरफ्तार कर लिया गया। शुरुआती जांच में उसके नशे में होने की बात सामने आई।