साइड न देने पर पुलिसकर्मी को मारी गोली, फरार


firing

उत्तरी दिल्ली: बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में रोडरेज के दौरान तीन पुलिस वालों से बहस के बाद फॉच्र्यूनर कार सवार एक व्यक्ति ने पुलिसकर्मी को गोली मार दी। घटना बुधवार देर रात सेक्टर-7 इलाके की है। तीनों पुलिसकर्मी ऑफ ड्यूटी पर थे। अपने एक रिश्तेदार की स्कॉर्पियों में मुरथल से खाना खाकर लौट रहे थे। रोड पर स्कॉर्पियो खड़ी करके बात कर रहे थे। इसी दौरान फॉच्र्यूनर निकली और साइड मांगने के दौरान कहासुनी हो गई। इसी बीच उसने कांस्टेबल को गोली मार दी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौकेे पर पहुंचे। घायल पुलिसकर्मी को तब तक नजदीकी अस्पताल ले जाया जा चुका था। गोली पैर में लगी है। पुलिसकर्मी की हालत खतरे से बाहर है।

फरार हमलावर की फॉच्यूर्नर गाड़ी का नंबर नोट कर पुलिस को दिया गया। पुलिस ने हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर हमलावरों की कार को ट्रेस कर लिया है। डीसीपी ऋषिपाल सिंह के मुताबिक, घायल पुलिसकर्मी की पहचान पवन दहिया (32) के रूप में हुई है। पवन के पैर में गोली लगी है। पवन परिवार के साथ नरेला में रहते हैं। वह दिल्ली पुलिस में बतौर कांस्टेबल में तैनात है। इन दिनों उनकी पोस्टिंग सिक्योरिटी में है। पवन, विकास, विनोद तीनों पुलिसकर्मी हैं। पवन व विकास चेचेरे भाई हैं। विकास इन दिनों चतुर्थ बटालियन में तैनात है। जबकि विनोद नरेला थाने में तैनात है। कांस्टेबल विनोद नरेला के डीडीए फ्लैट में परिवार के साथ रहते हैं। पवन के फूफा सुरेन्द्र जोकि नरेला के शिवाजी एंक्लेव में रहते हैं। बुधवार रात सुरेंद्र के साथ उनकी स्कॉर्पियो में तीनों पुलिसकर्मी ड्यूटी खत्म करके खाना खाने मुरथल गए थे। वहां से देर रात लौटे। नरेला स्थित सेक्टर-7 के डीडीए फ्लैट सोसाइटी के गेट पर सुरेंद्र ने तीनों को उतारा। इस बीच हलो हाय करने के दौरान तीनों खड़े हुए बात करने लगे।

सामने से एक फॉच्र्यूनर कार आई। जिसमें सवार एक व्यक्ति ने आरोपियों से साइड में खड़े होकर बात करने के लिए कहा। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने फॉच्र्यूनर सवार को कहा कि काफी जगह है, साइड से निकल जा। इसी बात पर को लेकर दोनों ओर से गाली गलौज हुई। फॉच्र्यूनर कार से निकले एक व्यक्ति ने गोली चला दी। जो कि पवन के पैर में जा लगी। फायरिंग करके आरोपी वहां से फरार हो गए। रात करीब 12.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल मिली। पुलिस ने पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। पता चला कि फॉच्र्यूनर कार सवार खुद को मोनू दाबोदा बता रहा था। पुलिस ने गुरुवार को कार नंबर के आधार पर गाड़ी ट्रेस किया है। सूत्रों की माने तो पता चला फॉच्र्यूनर कार हरियाणा के झज्जर जिले के छोटा दाबोदा गांव की है। कार मोनू के नाम पर रजिस्टर्ड है। फिलहाल पुलिस की कई टीमें दबिश दे रही है।