राहुल गांधी पर हमला कांग्रेसियों ने निकाला विरोध मार्च


नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी पर हमले के खिलाफ तीन मूर्ति चौक से गुजरात भवन चाणक्यपुरी तक विरोध-प्रदर्शन व मार्च किया। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि गुजरात में बाढ़ पीडि़तों को मिलने गए भारत की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं द्वारा जानलेवा हमला न सिर्फ राहुल गांधी पर हमला है बल्कि यह हमारे देश के लोकतंत्र पर हमला है। माकन ने कहा कि पत्थर फेकने और काले झंडे दिखाने से राहुल गांधी जरूरतमंद लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटेंगे।

माकन ने कहा कि जिस समय देश में भाजपा सरकारें पूरी तरह से विफल हो रही है और उसी कड़ी में जब गुजरात सरकार बाढ़ पीडि़तों को राहत देने में विफल रही उस समय गुजरात के बानसकांथा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीडि़तों का हाल जानने व सहायता के लिए गए तो उनपर भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं द्वारा जानलेवा हमला किया गया जिसके विरोध में दिल्ली कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने अजय माकन के नेतृत्व में तीन मूर्ति चौक से गुजरात भवन, चाणक्यपुरी तक विरोध प्रदर्शन व मार्च किया।

इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर राहुल जी करें जनसेवा, भाजपा करे हमला जानलेवा, राहुल जी के नही रुकेंगे कदम, मोदी चाहे करले जितने जुल्म गांधी जी के गुजरात में हिंसा, मोदी तेरी कैसी मंशा आदि नारे लगा रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टीं लोकतंत्र की लड़ाई को लोकतांत्रिक तरीके से लडऩा जानती है, और उन्होंने भाजपा के नेतृत्व को आगाह किया कि कांग्रेस कार्यकर्ता ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते है और उनको लक्ष्मण रेखा लांगने पर मजबूर न किया जाए।