गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए योज्ञता ही आधार : अहमद पटेल


अहमदाबाद : कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार तथा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अहमद पटेल ने आज कहा कि गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी टिकट के लिए एकमात्र योज्ञता को ही आधार बनायेगी। श्री पटेल ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी तथा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत, प्रदेश अध्यक्ष भरतङ्क्षसह सोलंकी की मौजूदगी में आयोजित एक बैठक में आज कहा कि टिकट ऐसे लोगों को ही मिलेगा जो योज्ञ हों और जो पार्टी के लिए काम करते हों।

उन्होंने कहा, “राहुल जी ने गुजरात में नयी टीम भेजी है उसमें गेहलोत जी के साथ ही और साथी रखे हैं ताकि जिस भी उम्मीदवार का चयन हो वह केवल योज्ञता के आधार पर हो और वह काम करने वाला हो।” ज्ञातव्य है कि इस अवसर पर श्री गेहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि केवल कांग्रेस की ही नीति और सिद्धांत देश को एकजुट रख सकते हैं।

श्री सोलंकी ने भी बैठक को संबोधित किया। गुजरात में कांग्रेस पिछले करीब दो दशक से सत्ता से बाहर है। सत्तारूढ भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जबरदस्त जीत के बाद इस बार गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में 150 से अधिक सीटें जीतने का नारा दिया है जबकि कांग्रेस भी दो तिहाई बहुमत से जीत का दावा कर रही है।

– (वार्ता)