जमीन से आसमान तक भाजपाध्यक्ष का करेंगे विरोध


INLD

सोहना : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता व इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने रविवार को शहर सोहना में अपने सम्मान में आयोजित रैली में बोलते हुए भाजपा का ललकारा और साफ कहा कि यदि एसवाईएल का पानी हरियाणा को दिलाने पर प्रदेश सरकार काम शुरू नही कराती है तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को 15 फरवरी के दिन नैतिकता के आधार पर हरियाणा नही आना चाहिए तथा यदि अमित शाह उस दिन हरियाणा आए तो इनेलो उनका जमीन से आसमान तक काले झंडों और गुब्बारों से विरोध करेगी। उन्होने कहा कि भाजपा के राज में 3 वर्ष में 3 बार सरकार की नाकामी के चलते दंगे भड़के है। अब अमित शाह की मंशा प्रदेश के भाईचारे को बढ़ाने की बजाय तोड़ने की है। उन्होने कहा कि अमित शाह के हरियाणा आगमन पर सुरक्षा एजेंसिया भी कह चुकी है कि उनके प्रति हर वर्ग में रोष है। ऐसे में उन्हे हरियाणा आने का विचार टाल देना चाहिए। यदि फिर भी वह रैली के बहाने राज्य को दंगों की आग में झोकना चाहते है तो इनेलो ऐसा हर्गिज नही होने देगी।

उन्होने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय पीठ के फैसले के बावजूद केन्द्र सरकार एसवाईएल पर हरियाणा के साथ न्याय नही कर रही है। अदालती फैसला आने के बावजूद नहर खुदाई कार्य नही कराया जा रहा है। जिससे अदालत की भी अवमानना हो रही है। इसलिए इनेलो ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को काले झंडे दिखाकर विरोध का निर्णय लिया है। उन्होने प्रदेश के एक मंत्री के यशपाल मलिक को कांग्रेस और इनेलो के हाथों की कठपुतली बताने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह मंत्री है। उन्हे सोच-समझ कर बयान देना चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार को चाहिए कि ऐसे बयान देने वाले मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए। आज यशपाल मलिक ही नही पूरा प्रदेश अमित शाह का विरोध कर रहा है क्योकि सत्ता में आने से पूर्व किए गए वादे पूरे ना होते देख लोगों में भाजपा के प्रति रोष है।

इस मौके पर इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी अनंतराम तंवर, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, इनेलो विधायक चौधरी जाकिर हुसैन, यूपीएससी के पूर्व चेयरमैन केसी बांगड़, पार्टी के जिलाप्रधान व सोहना हलका से इनेलो टिकट पर चुनाव लड़ चुके किशोर यादव, इनेलो के जिला महासचिव बेगराज एडवोकेट, इनेलो के वरिष्ठ जिलाउपाध्यक्ष विजय डागर, गांव घामडौज में रहने वाले इनेलो के प्रदेश कार्यकारिणी मैंबर सतीश राघव घामडौजिया, इनेलो युवा के वरिष्ठ जिलाउपाध्यक्ष रहे नगेन्द्र डागर तथा युवा इनेलो के जिलाप्रधान मनोज बंधवाड़ी, मेवात जिले के प्रधान चौधरी बदरूदीन, युवा इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र तंवर, इनेलो के हलका प्रधान शैलेश खटाना, दलित समाज से जुड़े इनेलो नेता मास्टर खूबीराम, राजपूत समाज से जुड़े इनेलो नेता सुंदर सिंह राजपूत आदि प्रमुख लोगों समेत इनेलो के विभिन्न प्रकोष्ठों से जुड़े व हलका में रहने वाले सभी क्षेत्रीय, जिला और प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों समेत क्षेत्र के तमाम पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।

– उमेश गुप्ता

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.