चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला : विकास सहित दोस्त गिरफ्तार, आरोपियों के खिलाफ लगी धारा 356/511


चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में आईएएस की बेटी का पीछा करने के केस में हरियाणा के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के आरोपी बेटे विकास बराला को पुलिस की ओर से नोटिस भेजा गया था। जिसके बाद उन्हें आज 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन जब वह समय से नहीं पहुंचा, तो चंडीगढ़ पुलिस हरियाणा के टोहाना जिले में स्थित बराला के फार्म हाउस पर छापा मारा था। हरियाणा बीजेपी के मुखिया सुभाष बराला की प्रेस कॉन्फ्रेंस के चंद मिनटों बाद ही विकास बराला थाने पहुंच गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त आशीष को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 356/511 लगा दी गई है। बता दे कि चंडीगढ़ सेक्टर 26 पुलिस स्टेशन के बाहर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था जहां विकास को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

उधर, सुभाष बराला ने कहा कि उनका बेटा विकास पुलिस जांच में सहयोग के लिए तैयार है। वह पूछताछ के लिए चंडीगढ़ यथाशिघ्र पहुंच जाएगा। वहीं, मेडिकल रिपोर्ट से कंफर्म हुआ है कि विकास बराला वारदात के समय पूरी तरह नशे में था। उसने जांच के लिए अपने यूरिन और ब्लड सैंपल देने से इंकार कर दिया था।

इसके बाद ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने विकास से आ रही बदबू और अन्य ऑब्जर्वेशन के आधार पर पाया कि दोनों आरोपी शराब के नशे में धुत हैं। इस बारे में वर्णिका कुंडू और उनके पिता का भी बयान आया है कि पुलिस सही दिशा में जांच कर रही है। हम चाहते हैं कि पीड़िता को इस केस में पूरी तरह से न्याय मिले। इसके बाद भी कुछ दल इस बारे में राजनीति कर रहे हैं। इसमें प्रमुख रूप से कांग्रेस और आईएनएलडी का नाम सबके सामने है। उधर, कांग्रेस इस मामले को लोकसभा में उठाने की तैयारी में है।