कांग्रेस का भाजपा पर प्रहार


पुन्हाना: भाजपा सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा न करने, सरकार के गलत नीतियों व पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र में रूके हुए कार्यों को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने युवा प्रदेश उपाध्यक्ष व मेवात प्रभारी देवेश कुमार की अध्यक्षता में राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम के न होने पर ज्ञापन एसडीएम के डिप्टी सुप्रीटेंडेंट अख्तर हुसैन को सौंपा गया। इससे पहले बीसरू रोड स्थित कांग्रेस कार्यलय पर युवा कांग्रेसियों की बैठक हुई जिसमें उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष प्रहार करते हुए इसे पंूजीपतियों की सरकार बताया। सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओं तहसील के सामने से एसडीएम कार्यलय पर पैदल मार्च कर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में युवा कांग्रेसियों ने बताया कि भाजपा पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2014 में अपना घोषणा पत्र जारी किया था जिसके तहत भाजपा ने किसानों, युवाओं व व्यापारियों के लिए बहुत से वायदे किए।

लेकिन आज एक भी वायदा पूरा नही करने पर प्रदेश का किसान,युवा, व्यापारी व मजदूर अपने आप को ठगा सा महशूश कर रहा है। आज दलित महिलाओ व अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढते शोषण, उत्पीडऩ व अत्याचार से पूरे प्रदेश में डर का वातावरण बना हुआ है। ज्ञापन में बताया कि बीजेपी सरकार मेवात जिले के साथ दोगला रवैया कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाऐगा। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार प्रदेश की जनता के साथ वायदा खिलाफी कर रही है। पुन्हाना विधानसभा में विकास कार्यों की उपेक्षा की है। सरकार ने चुनावों से पहले सबका साथ सबका विकास को जो नारा दिया था सरकार अब उससे कोसो दूर दिखाई दे रही है।

सरकार की करनी व कथनी में अन्तर है। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि किसानों का कर्ज माफ किया जाए, स्वामीनाथन रिर्पोट लागू की जाए, युवाओं को रोजगार दो या 9 हजार रूपये दिए जाए, फसल बीमा योजना के तहत बीमा कि किस्त सरकार द्वारा जमा कराई जाए, दलित व अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ रही उत्पीडन की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार द्वारा प्रदेश में अनुसूचित जाति आयोग व अल्पसंख्यक आयोग का गठन किया जाए, जीएसटी सरलीकरण किया जाए,शिकरावा व उटावड रोड को जल्द से जल्द बनवाया जाए, कोट से बीसरू की ओर आ रही न्यू कोट ड्रेन में किसानों को पानी उपलब्ध कराया जाए, नगरपालिका पुन्हाना में हो रहे भष्ट्राचार की उच्च स्तर पर जांच कराने के साथ साथ पुन्हाना खंड के सभी गावों में 20 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए। इस मौके पर जिला अध्यक्ष मुबारिक नौटकी, युवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मकशूद शिकरावा, फजरूद्ीन झारपुडी, तौसिफ बीसरू, मुबारिक मलिक, नौमान, शराफत , शहीद, अरसद, फकरूद्दीन, मौसम खान, वासिद अली, शाहरूख, नसीम इत्यादि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

– गुरुदत्त भारद्वाज