फरीदाबाद में हैवानों ने दिखाई हैवानियत


फरीदाबाद: शहर में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को शादी के लिए देखने के बहाने एक युवक उसके परिजनों की मर्जी से उसके घर पहुंच गए। परिजनों के काम से बाहर जाने के बाद आरोपी ने उसके साथ हरकत शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार कर लिया। पीडि़ता के गर्भवती होने पर आरोपी ने उससे शादी करने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद पीडि़ता ने परिजनों की मदद से पुलिस को शिकायत दे दी। महिला थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक शहर की एक कालोनी में रहने वाली 17 वर्षीया एक लड़की ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि वह यहां अपने परिवार के साथ रहती है।

उसका पिता शहर में ही स्थित एक कंपनी में काम करते है। पिछले दिनों उसके पिता उसकी शादी की बात कहीं चलाई थी। उसकी शादी की बात बिहार में छपरा जिले के रहने वाले विश्वास उर्फ मनोज नामक युवक के साथ चली थी। विश्वास सेना में कार्यरत है। गत 25 अक्टूबर को विश्वास उसे देखने के लिए उसके घर में आया था। वह दो तीन दिन उसके घर पर रूका रहा। एक दिन सुबह उसके पिता काम पर और भाई बहन स्कूल चले गए। कुछ देर बाद उसकी मां घरेलू काम से बाजार चली गई। उसी दौरान विश्वास उसके कमरे में आ गया। विश्वास ने आते ही उसके साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी।

उसने विरोध किया तो विश्वास ने जल्दी ही शादी करने का आश्वासन देकर उसके साथ बलात्कार करना शुरू कर दिया। उस समय उसने डर की वजह से किसी को कुछ नहीं बताया। पिछले दिनों तबीयत खराब होने पर उसके माता पिता उसे बीके अस्पताल ले गए। जहां एक जुलाई को अल्ट्रासाउंड करने पर पता चला कि वह गर्भवती है। पूछताछ करने पर उसने माता पिता को सबकुछ बता दिया। उसके पिता ने इस बारे में विश्वास से बात की तो उसने शादी करने साफ इनकार दिया। जिसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

– राकेश देव