सत्याग्रह आंदोलन को इनेलो ने किया समर्थन


फरीदाबाद: फरीदाबाद नगर निगम में व्याप्त महाभ्रष्टाचार को रोकने और पूर्व में हुए घोटालों की जांच की मांग को लेकर भ्रष्टाचार विरोधी मंच के बैनर तले चल रहे सत्याग्रह को आज उस समय काफी बल मिला जब इंडियन नेशनल लोकदल जिला कमेटी ने सत्याग्रह स्थल पर आकर सत्याग्रह का समर्थन करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि सरकार इस आंदोलन को गंभीरता से लें अन्यथा इनेला सड़कों पर उतरकर इस मसले को जनता के बीच ले जायेगी। इनैलो के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चौहान व जिला के प्रधान महासचिव पवन रावत ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि भ्रष्टाचार के विरोध की इस जंग की आवाज अब हरियाणा विधानसभा में भी गूजेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम में अपने चहेतों को बेक डोर से उच्च वेतन पर सलाहकार की नियुक्ति दी जा रही और अपने चहेते ठेकेदारों को ठेके दिये जा रहे हैं।

उन्होंने मंच को अपना संघर्ष मजबूती से जारी रखने की सलाह देते हुए विश्वास दिलाया कि इंडियन नैशनल लोकदल शहरवासियों के हित के लिए किये जा रहे संघर्ष में मंच के साथ कंधे से कंधा मिलाकर के साथ देगा। इन नेताओं ने भ्रष्टाचार के विरोध में जागरूकता अभियान के लिए मंच के द्वारा छपवाये गये पर्चों के खर्चें के लिए अपनी पार्टी की ओर से 11000 रूपये मंच को सहायता स्वरूप दिये। उक्त नेताओं के इलावा इनैलो की ओर से विष्णु सूद, प्रेम सिंह धनखड़, घासी राम भड़ाना, तेजपाल डागर, अरविन्द सरदाना, सुरेश मोर, दुर्गपाल रावत, रोहताश जाखड़, श्रीमती चित्रा नैन, पदमा नेगी, हनुमान सिंह खिंची, मनोज जाखड़, बालकिशन चौहान आदि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

मंच के संयोजक अनशनकारी बाबा रामकेवल और सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता डा. ब्रहमदत्त पदमश्री ने भारतीय जनता पार्टी सहित कांग्रेस, बसपा, आम आदमी पार्टी, सी.पी.एम. व सी.पी.आई और अन्य सभी राजनैतिक दलों, सामाजिक, धार्मिक, छात्र, नौजवान, महिला, मजदूर, व्यापारी व कर्मचारी संगठनों से अपील की है कि शहर के हित में किये जा रहे इस सामाजिक संघर्ष में बढ़-चढ़ कर भाग लें। इधर भ्रष्टाचार विरोधी मंच के संयोजक अनशनकारी बाबा रामकेवल, रतन लाल रोहिल्ला, वरूण श्योकंद, शाहाबीर खान व आकाश हंस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी से भी मुलाकात की और मंच के द्वारा किये गये खुलासों से बारीकि से अवगत करवाया।

वरिष्ठ उपमहापौर सहित उनके साथ उपस्थित पार्षद जितेन्द्र यादव, महेन्द्र सरपंच व भाजपा नेता औमप्रकाश रक्षवाल ने प्रतिनिधिमंडल को कहा कि इस मामले पर काफी गंभीर है और विश्वास दिलाया कि बहुत जल्दी ही मंच के प्रतिनिधिमंडल की केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गूर्जर के साथ बैठक करवा करके इस मामले का समाधान करवाया जायेगा। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने भी आज सत्याग्रह स्थल पर आकर संघ की ओर से भ्रष्टाचार विरोधी सत्याग्रह का समर्थन किया और सरकार से मांग की कि स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छता के नाम पर किये जा रहे ढोंग को बंद कर इस उपलक्ष्य में किये गये अनाप-शनाप खर्चों की उच्च स्तरीय जांच की जाए। सत्याग्रह के 27वें दिन आज उक्त के इलावा यू.एम. खान, मनोज जायसवाल, आदिल खान, दिलबाग सिंह, हिम्मत भाटिया, विनोद चावला, राजेश शमा्र, रामनारायण भाटिया, औमप्रकाश धवन, रवि कांत, बनारसी राठी, रण सिंह भड़ाना, धीर सिंह, हरी दत्त, मदन लाल अरोड़ा आदि ने भी सत्याग्रह में हिस्सा लिया।

– राकेश देव

log in

reset password

Back to
log in
Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.

Send this to a friend