जुुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार


फरीदाबाद : हरियाणा के जिला फरीदाबाद में हुए जुनैद हत्याकांड में राजकीय रेलवे पुलिस ने मुख्य आरोपी को महाराष्ट्र से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान अभी तक गुप्त रखी गई है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार जीआरपी पुलिस ने यहां प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि जुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी महाराष्ट्र धुले जिले के साकरी में छुपा हुआ है। सूचना प्राप्त होते ही जीआरपी पुलिस की एक विशेष टीम महाराष्ट्र रवाना हो गई और उसे धर दबोच लिया।

Source

पुलिस टीम पकड़े गए आरोपी को कल अदालत में पेश करेगी। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जहां पुलिस ने राहत की सांस ली है, वहीं जुनैद के गांव में भी इस बात की सूचना मिलते ही लोगों में एक संतुष्टी नजर आई। गौरतलब है कि गांव खंदावली निवासी 16 वर्षीय जुनैद की ईएमयू रेल में सीट को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में जुनैद के दो भाई भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इस मामले में पुलिस पांच आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने बकायदा इनाम की भी घोषणा की थी। फिलहाल जीआरपी पुलिस टीम के फरीदाबाद लौटने के बाद ही पूरी जानकारी हासिल हो पाएगी।

Source

22 जुलाई को हुई थी घटना

22 जुलाई को हुई घटना में, रमजान के आखिरी दिनों में जुनैद दिल्ली के सदर बाजार से खरीदारी कर अपने दोस्तों हासिब, शाकिर और मोहसिन के साथ ईएमयू से घर लौट रहा था, तभी उनपर हमला हुआ। हमले में घायल हुए हासिब ने बताया था कि ओखला स्टेशन से 15-20 लोग गाड़ी में चढ़े और उनसे सीटें छोड़ने के लिए कहा। भीड़ ने चारों किशोरों के साथ मारपीट की और धारदार हथियार से हमले किए। जुनैद की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जबकि उसके तीनों दोस्त घायल हो गए थे।