शिक्षित युवा ही हैं समाज की नींव: आईजी


पिनगवां: रेवाड़ी रेंज के आईजी हरदीप सिंह दून की अध्यक्षता में पुलिस पंचायत सम्मेलन का आयोजन लघु सचिवालय के सभागार में किया गया जिसमें उपायुक्त मनीराम शर्मा तथा पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन तथा जनप्रतिनिधी मुख्य रुप से उपस्थित रहें। श्री दून ने कहा कि नूंह में इस प्रकार का पहला सम्मेलन है। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य प्रशासनिक अधिकारियों और जनता के साथ अच्छा तालमेल बनाना है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को विशेषकर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वे आपस में तो अचछा तालमेल रखे ही बल्कि जनता के प्रतिनिधियों व आमजन से भी तालमेल बेहतर बनाए ताकि आमजन में पुलिस व प्रशासन कें प्रति विश्वास और गहरा हो।

उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की नीव शिक्षित युवा होते है और जब युवा ही नशे की जकड़ में होंगे तो वह समाज किसी भी प्रकार की उन्नति नहीं कर सकता। उन्होंने सम्मेलन में सभी सरपंचों-पंच, जिला परिषद, नगरपालिका के सदस्यों का आह्वान किया कि युवाओं को नशे से बचाए,नशा कारोबारियों के खिलाफ प्रशासन को शिकायत दे, जिसकी सूचना गुप्त रखी जाएगी तथा नशा कारोबारियों पर सख्त कार्यवाही करके उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति चाहे वह अधिकारी ही क्यो न हो या कितने भी रसूख वाला व्यक्ति हो उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

उन्होंने पंजाब का उदाहरण देते हुए का कि एक समय था जब पंजाब हरियाणा से हर चीज में आगे था परन्तु नशे के कारण आज पंजाब काफी पिछड़ गया है और हरियाणा के युवा प्रत्येक क्षेत्र में अपना अच्छा प्रर्दशन कर रहें है, इस क्षेत्र में भी नशे का चलन अधिक है। जिसे समाप्त कर युवाओ का भविष्य सुधारा जा सकता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि ट्रैफिक नियमो का पालान अवश्य करे व युवाओं को भी समझाएं। श्री दून ने जिलावासियों को लिंगानुपात में सुधार पर बधाई दी तथा प्रशासनिक अधिकारियो की भी पीठ थपथपाई जिनके जागरुकता प्रयासों से ही यह संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भर्तियां में पूर्ण रुप से पारदर्शिता बरती जा रही है जो कि युवाओं के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक का बेहतर तालमेल है। जिसका आप लोगों को भरपूर फायदा उठाना चाहिए

सम्मेलन की समाप्ती पर पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन ने मुख्यतिथि तथा सम्मेलन में भाग लेने वालो जनप्रतिनिधयों का धन्यवाद किया तथा पुलिस महा निरिक्षक को आश्वस्त किया कि आप द्वारा किए निर्देशे की पूर्ण रुप से पालाना की जाएगी। सम्मेलन में जिला परिषद के डिप्टी चेयरमैन अयूब खान व नगरपालिका चैयरमैन सीमा सिंघला ने भी सम्बोधित किया और पुलिस महानिरिक्षक श्री दून को अश्वस्त किया कि पुलिस और प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के तालमेल को ओर बढाया जाएगा। ताकि क्षेत्र का विकास हो सकें। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल, उप-पुलिस अधीक्षक विरेंद्र सिंह, एसडीएम नूंह डा. मनोज कुमार, नगराधीश प्रदीप अहलावत,सलीम सरंपच लुहिंगा,साकिर सरंपच नीमखेड़ा,तारिक जिला पार्षद,जान मोहम्मद पार्षद,संजय सरपंच पिनगवां सहित सरपंच,पंच, व अन्य पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहें।

– आस मोहम्मद

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.