लालू यादव के ठिकानों पर आयकर का छापा


नई दिल्ली : आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े कथित बेनामी संपत्ति के सिलसिले में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 22 ठिकानों पर छापेमारी की है। ये कार्रवाई राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव तथा अन्य से संबंधित 1,000 करोड़ रूपये के कथित बेनामी सौदों के मामले में की गई। भाजपा नेता सुशील मोदी लगातार लालू की अवैध संपत्ति को लेकर खुलासे करते रहे हैं और इस मामले में उन्होंने करीब 40 दस्तावेज पेश किए थे।

कल नीतीश कुमार ने भी कहा था कि अगर इस मामले में विपक्ष के पास कोई पुख्ता सबूत है तो वो जांच करा ले। इस बयानबाजी और तमाम हलचल के बाद आज सुबह 8:30 से ही आयकर विभाग ने छापेमारी करनी शुरु कर दी है। अवैध संपत्ति मामले में घिरे लालू यादव सहित इसमें संलिप्त प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घरों पर भी छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की छापेमारी के बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

सुमो ने कहा, अब नीतीश ये ना कहें कि बदले की भावना से हुई छापेमारी सुशील मोदी ने कहा कि मैंने प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले को सार्वजनिक किया था, मैंने कोई दस्तावेज नहीं सौंपे थे। इसमें प्रेमचंद गुप्ता, लालू समेत आधे दर्जन नेताओं का नाम मैंने लिया था। मैंने अपील की थी, जिसके बाद यह छापेमारी की गई है।

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने कल ही कहा था कि लालू परिवार की अवैध संपत्तियों के आरोपों में अगर सच्चाई हो तो केंद्र सरकार इसकी जांच करा ले। तो केंद्र सरकार ने इस पर कार्रवाई कर दी है और अब जल्द ही सच सामने आ जाएगा। मुझे उम्मीद है कि नीतीश कुमार ये नहीं कहेंगे कि ये छापेमारी बदले की भावना से की गई है। सुशील मोदी ने कहा कि मुझे नहीं पता है कि इनकम टैक्स किस आधार पर यह छापेमारी कर रही है। वहीं जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने साफ कहा कि आयकर विभाग की छापेमारी के बारे में अभी हमे कुछ पता नहीं है इसीलिए अभी कुछ कह नहीं सकते।

कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि अभी कार्रवाई चल रही हैए चलने दीजिए। हम सब एक साथ हैं। जो होगा आगे देखा जाएगा। राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बीजेपी पूरी योजना बनाकर राजद अध्यक्ष लालू यादव का राजनीतिक हस्ती को खत्म करना चाहते है। इसके लिए पूरी कहानी गढ़ी गई है। उनका यह प्रयास सफल नहीं होगा। हम सब साथ है और साथ ही रहेंगे। हम सब डटकर मुकाबला करेंगे। वहीं भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनके बेटों पर कार्रवाई करनी चाहिए।