LOC पर बड़ी आतंकी घुसैपठ कोशिश नाकाम, पांच घुसपैठिए ढेर


नई दिल्‍ली: जम्‍मू कश्‍मीर में सेना ने आतंकी घुसैपठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच घुसपैठियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किये गये हैं। फिलहाल लाइन ऑफ कंट्रोल पर ऑपरेशन जारी है। आशंका है कि एलओसी पर हथियारों के साथ घुसपैठ कर रहे और भी आतंकी मारे जा सकते हैं।

माछिल सेक्टर के एलओसी पर तैनात सेना के जवानों को शाम में हरकत दिखी। इसके बाद जवानों ने घुसपैठियों को चुनौती दी जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इसमें पांच आतंकी मारे गए। इससे पहले उरी सेक्टर में 9 जून को सेना ने एक साथ पांच हथियारबंद घुसपैठियों को मार गिराया था।

फिलहाल सेना जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है जिसके मुताबिक एक ओर एलओसी पर घुसपैठ रोकने के लिए जहां नई रणनीति अपनाई गई है वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकियों को मार गिराने का अभियान जोर शोर से चल रहा है। पिछले सात महीने में सेना ने जम्मू कशमीर में 125 से ज्यादा आतंकी मार गिराये हैं।

एक अगस्‍त को ही पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबू दुजाना को मार गिराया था साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया था। सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।