खराब मौसम से कारण वापस लौटा Jet Airways का विमान


नई दिल्ली : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर को Jet Airways के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। विमान को दिल्ली से जयपुर वापस आने की लिया कहा गया । जयपुर पहुंचने पर विमान में केवल 20 मील उड़ान तक का ही ईंधन बचा था। इस विमान में 128 यात्री विमान में सवार थे।  वही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये बताया जा रहा कि जयपुर पहुंचने तक विमान में फ्लाइट में 20 मील की उड़ान के लिए ही फ्यूल बाकी थी। इस कारण जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

यह विमान लेह से नई दिल्ली आने वाले Jet Airways के विमान को खराब मौसम के कारण जयपुर भेज दिया गया। इस Jet Airways विमान में 128 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे।

Source

Jet Airways ने आज एक बयान में कहा कि शुक्रवार विमान के मार्ग में परिवर्तन किया गया। चालक दल के सदस्यों ने ईंधन आपात स्थिति घोषित की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विमान को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्राथमिकता से उतारा जाए।

Source

उसने कहा कि मानक परिचालन प्रक्रियाओं के मुताबिक चालक दल के सदस्यों ने अपने ईंधन की स्थिति के बारे में वायु यातायात नियंत्रकों को सूचित किया।  विमानन कंपनी Jet Airways ने बताया की Jet Airways की उड़ान संख्या 9W 2369 को जयपुर परिवर्तित किया गया। खराब मौसम की वजह से एयर ट्रैफिक अत्यधिक होने के कारण ऐसा किया गया।

Source

विमानन कंपनी Jet Airways ने बताया कि 128 यात्रियों एवं चालक दल के 7 सदस्यों के साथ बोइंग 737 विमान पर्याप्त ईंधन के साथ एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरा।

Source

विमानन कंपनी Jet Airways ने बयान में कहा गया  कि एयरपोर्ट प्राधिकारियों से आवश्यक मंजूरी मिलने और पुन: ईंधन भरने के बाद विमान को दिल्ली रवाना किया गया।