जुनैद हत्या के मामला : CCTV में कैद हुई 3 आरोपियों की तस्वीरें


दिल्ली-बल्लभगढ़ में जुनैद की हत्या के मामले में आज पुलिस के हाथ एक CCTV फुटेज लगी है।   पुलिस को रेलवे स्टेशन के पास लगे CCTV फुटेज से इसकी जानाकारी मिली। इस CCTV फुटेज में 3 आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई।  CCTV में वारदात के बाद आरोपी बाइक से भागते नजर आ रहे हैं।

पिछले हफ्ते एक ट्रेन में गोमांस ले जाने का आरोप लगाए जाने के बाद भीड़ द्वारा चाकू घोंपकर मार दिए गए 16-वर्षीय जुनैद खान के परिजनों को मोटरसाइकिल पर सवार 3 लोगों की CCTV फुटेज दिखाए गए।

Source

CCTV की तस्वीरों में कैद 1 बाइक पर सवार 3 लड़के जुनैद की हत्या के संदिग्ध हो सकते हैं। बाइक पर जो सबसे पीछे बैठा है उसने ब्लू रंग की T-shirt पहन रखी है और कंधे पर 1 काला बैग टांग रखा है। बीच वाले लड़के ने रेड क़मीज़ और बाइक चला रहे लड़के ने ब्राउन शर्ट पहनी रखी है।

यह तस्वीरें असावती रेलवे स्टेशन से 600 मीटर दूर गांधी घर में लगे CCTV कैमरों में कैद हुई हैं। इस गांव में सरपंच करण पहलवान ने 32 CCTV कैमरे लगवाए हैं. पुलिस इन तस्वीरों के आधार पर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

Source

वीरवार की शाम को जुनैद और उसके भाई हसीब और उसके 2 चचेरे भाइयों शाकिर और मोहसिन पर चाकुओं से हमला किया था। उसके बाद जुनैद को दिल्ली से सिर्फ 30 km दूर असावती में चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया। जो आज भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि जल्द ही आऱोपी उनकी गिरफ्त में होंगे। पुलिस के मुताबिक इस CCTV फुटेज से आऱोपियों की तलाश करने में आसानी होगी औऱ जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार  कर लेगी।

Source

16-वर्षीय जुनैद खान की हत्या के विरोध में ईद के दिन भारत के कई हिस्सों में और भारत के बाहर भी मुसलमानों ने अपनी बाजूओं पर काली पट्टी बांधकर अपना रोष जताया था और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी।