लोकसभा उपचुनाव विकास और विकास रोकने वालों के बीच : कांग्रेस अध्यक्ष सचिन


राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि अजमेर में आगामी लोकसभा उपचुनाव विकास और विकास रोकने वालों के बीच होने जा रहा है। पायलट ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संगठन की ‘पन्ना प्रमुख’ की नीति को चुनौती देते हुए कांग्रेस की ओर से ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास अवसर है

कि वह भाजपा को बेनकाब कर मतदाताओं के बीच पहुंचकर कांग्रेस के हक में वोट डलवाने का काम करें। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि पिछले चार साल में मुख्यमंत्री ने अजमेर की सुध क्यों नहीं ली और आज जब उपचुनाव सामने है तो वे मतदाताओं को रिझाने के लिए आनन फानन में घोषनाएं कर रही है

लेकिन मतदाता इस बार धोखे में नहीं आएंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस उपचुनाव में भारी बहुमत से विजयी होगी। उन्होंने सरकार और मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अजमेर में स्मार्ट सिटी की घोषणा हुए लंबा समय हो गया लेकिन एक भी काम धरातल पर सामने नहीं आया है।

उन्होंने किशनगढ़ हवाई अड्डा का उद्घाटन कराने पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में उभरा हवाई अड्डे पर अब भाजपा ने अपना पत्थर लगवाया है। यदि वे पहले ही कह देते तो कांग्रेस उनका पत्थर लगवा देती। पायलट ने वसुंधरा सरकार पर आरोप लगाया कि सरकारी महकमों पर भाजपा संगठन इतना हावी से कि पिछले चार सालों में अनेक विभागों को निजी बना दिया गया है।

उन्होंने एक बार फिर चुनौती दी कि अजमेर जिले में उनके सांसद और केंद्रीय मंत्री रहते जो विकास कार्य हुए भाजपा आज उन्हें ही भुना रही है। मतदाता स्वयं इसका आंकलन कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे। पायलट ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का भी लाभ भाजपा गलत तरीके से उठा रही है।

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने जिले की सभी आठों विधानसभा क्षेत्रों से आए बूथ कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने के लिए संकल्प दिलाया और विधिवत शपथ दिलाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आशंका व्यक्त की कि भाजपा जीत के लिए कुछ भी कर सकती है।

ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं को सतर्क रहकर अपने मतदाताओं पर पकड़ बनाए रखनी होगी। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सहप्रभारी विवेक बंसल एवं देवेंद, यादव, अजमेर उत्तर ब्लॉक के प्रभारी सुनील पारवानी व क्रांति तिवारी, अजमेर दक्षिण प्रभारी विक्रम वालमिकी व सुरेश मिश्रा सहित स्थानीय वरिष्ठ नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

मोइनिया इस्लामिया स्कूल के बाहर ही मुख्य सड़क पर स्थित इंदिरा गांधी स्मारक पर हाल ही में स्थापित श्रीमती इंदिरा गांधी की सात फीट लंबी आदमकद मूर्ति का भी अनावरण भी किया गया।

लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.