पार्किंग शुल्क को लेकर गौर ने लिखा गोयल को पत्र


भोपाल : मध्यप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र से विधायक बाबूलाल गौर ने राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर पार्किंग शुल्क में की गई बेतहाशा वृद्धि को वापस लेने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। श्री गौर ने मीडिया को आज यहां जारी पत्र में श्री पीयूष गोयल को लिखा है कि बंसल कंपनी द्वारा मनमाने तरीके से पार्किंग शुल्क में बेतहाशा बढ़तरी कर आम जनता को लूटा जा रहा है। यहां पूर्व में लागू पार्किंग शुल्क ही वसूलने के आदेश देने का कष्ट करें।

श्री गौर ने पत्र में बताया है कि पहले यहां छह घंटे की पार्किंग के लिए दो पहिया वाहन से पांच रुपए एवं चार पहिया वाहन से 10 रुपए और 24 घंटे के लिए दो पहिया से 10 रुपए एवं चार पहिया से 40 रुपए का शुल्क था। इसे अब बढ़कर दो घंटे के लिए दो पहिया वाहन के लिए 20 रुपए और और चार पहिया वाहन के लिए 50 रुपए कर दिया गया है। इसके साथ आठ घंटे तक के लिए यह दर 75 और 240 रुपए है। इसके बाद हर दो घंटे में दर बढ़ते हुए 24 घंटे के लिए दो पहिया वाहन के लिए 225 रुपए और चार पहिया वाहन के लिए 640 रुपए निर्धारित कर दी गई है।

गौरतलब है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन को रेल मंत्रालय द्वारा विश्वस्तरीय स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसका काम बंसल हबीबगंज पाथ-वे प्राइवेट लिमिटेड को सौंपा गया है। यहां पार्किंग शुल्क में की गई बेहिसाब बढ़तरी को लेकर लोगों में भारी रोष है। इसे लेकर आए दिन स्टेशन पर विवाद हो रहे हैं। कांग्रेस सहित कई अन्य संगठन इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के आसपास वाली सड़कों पर एक नई समस्या भी खड़ हो गई है। रेलवे स्टेशन आ रहे लोग पार्किंग में गाड़ खड़ करने के बजाय पास के स्थानों और सर्विस रोड पर वाहन पार्क कर रहे हैं। इससे आवागमन में परेशानी हो रही है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।