विधानसभा क्षेत्र में बनेंगे अत्याधुनिक पार्क


ग्वालियर: ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 34 पार्क विकसित किए जायेंगे। इन पार्कों में लक्ष्मीपुरम, आनंदनगर, सेवानगर व अन्य बस्तियों के पार्क शामिल हैं।  इन पार्कों में नवीनतम तकनीक का उपयोग कर फ्लोवर, घास तथा अन्य उद्यानिकी विकास कार्य कराए जायेंगे। तीन साल तक पार्कों के संधारण की जिम्मेदारी भी संबंधित ठेकेदार की ही होगी।

उच्च शिक्षा एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने पार्कों का विकास कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। श्री पवैया ने नगर निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की और कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा भी मौजूद थे।

यहां बाल भवन में आयोजित हुई बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया ने कहा कि पार्कों में अधोसंरचनागत कामों मसलन बैंचए योग मंच इत्यादि के लिये विधायक निधि से भी आर्थिक मदद दी जायेगी। उन्होंने आनंद नगर के बड़े पार्क में झील बनाने का प्रस्ताव तैयार करने को भी कहा। श्री पवैया ने विनय नगर सेक्टर.1 के तिकोनिया पार्क में अपनी विधायक निधि से झूला और सेक्टर-4 के पार्क में बैंच लगवाने के लिये आर्थिक सहायता देने की बात भी कही।