प्रदेश में भी सामने आए महिलाओं की चोटी कटने के मामले


श्योपुर: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में महिलाओं की अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोटी काटने की अफवाहों के बीच मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के कुछ गांवों में पिछले दो दिन में ऐसे चार मामले सामने आने का दावा किया जा रहा है। इनमें से एक मामले में महिला की स्थिति खराब होने के चलते उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। राजस्थान की सीमा से लगे श्योपुर जिले में मंगलवार से लेकर बुधवार देर रात तक चार ऐसे मामले सामने आने और महिलाओं के अचानक बेहोश होने से ग्रामीण क्षेत्रों में दहशत का वातावरण बन गया है।

सभी मामलों में ग्रामीण एकत्रित होकर पुलिस थाने पहुंचे। हालांकि पुलिस इन मामलों को आपसी रंजिश से जोड़ रही है। मानपुर पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर तलावदा गांव निवासी मनभर बैरवा (43) बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात अपने घर में सोई हुई थी। महिला के मुताबिक इसी दौरान उसे तेज झटका लगा और उसकी आंखें खुल गई। आंखें खुलने पर देखा कि महिला की चोटी कटी हुई थी और उसके सिर पर खरोंचें आई हुईं थीं, जिनमें से खून निकल रहा था। दहशतजदा परिवार ने पुलिस थाने में संपर्क किया, जिसके बाद आज सुबह महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सेसईपुरा पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीती रात कूनो अभयारण्य से सटे गांव मोरावन निवासी शिवचरण जाटव अपने परिवार के साथ रात में खाना खा रहा था। तभी उसकी बेटी मालती (17) चिल्ला कर बेहोश हो गई और उसकी चोटी कट गयी। अचानक ऐसा मामला होने पर पूरे गांव के लोग एकत्रित होकर थाने पहुंचे। वीरपुर थाना क्षेत्र में भी मंगलवार को दो ऐसे मामले सामने आए। पुलिस के मुताबिक ग्रामीणों का दावा है कि वीरपुर तहसील मुख्यालय निवासी रामगणेश माहौर की पत्नी मिथलेश (28) मंगलवार देर रात पड़ोस के घर से लौट रही थी, तभी वह अचानक घर के दरवाजे पर बेहोश हो गयी, जिसके बाद उसकी चोटी कटी हुई मिली। बताया जा रहा है कि इसी रात एक अन्य मामले में लिलदा गांव निवासी नीतू जाटव (26) अपने घर के सामने सांप दिखने पर उसे मारने दौड़ी।

तभी अचानक बेहोश होकर गिर गई और उसकी भी चोटी कटने की जानकारी मिली। दोनों गांवों के ग्रामीणों ने वीरपुर थाने में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। सभी मामलों में महिलाओं ने अचानक कोई आदमी की आकृति दिखने का दावा किया है। पुलिस अपने स्तर पर छानबीन कर रही है। वहीं प्रशासन भी अभी कुछ कहने से बच रहा है। पिछले सात दिन में दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में कई महिलाओं ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपनी चोटी कटने का दावा किया है, जिसके बाद दहशत दूर करने के लिए कई स्थानों पर पुरुषों के रात में गश्त करने के भी मामले सामने आए हैं।