मध्यप्रदेश के कई क्षेत्र में बहुत तेज बारिश के आसार


भोपाल : मध्यप्रदेश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में गहरा कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश के आधा दर्जन स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और नौ स्थानों पर भारी वर्षा होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। राज्य के पश्चिमी हिस्से में आने वाले बैतूल जिले में सुबह से लेकर शाम तक रिमझिम बारिश होती रही। यहीं स्थिति बालाघाट, बुरहानपुर, नरसिंहपुर और सतना जिले में रही। बड़वानी जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार फुहारनुमा बारिश हो रही है।

इंदौर जिले में कल रात से रूक-रूक हल्की बारिश हो रही है। धार व हरदा जिले में भी तीन दिनों से लगातार हल्की बारिश की झड़ी लगी हुई। सुबह से ही होशंगाबाद जिले में रिमझिम बारिश हो रही है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में आने वाले आदिवासी अंचल झाबुआ जिले में पिछले 15 दिनों से हो रही लागातार बारिश के आज 16वें दिन वर्षा ठम गया। यहां आसमान में घने बादल छाये रहे। महाकौशल अंचल में आने वाले कटनी जिले में आज मध्यम बारिश हुई। खंडवा जिले में दो दिनों से रूक-रूक वर्षा हो रही है।

सागर जिले में सुबह से ही रूक-रुककर वर्षा हो रही है। सिवनी और रतलाम जिले में सुबह से ही हल्की बारिश होने की खबर है। वहीं राज्य के उत्तरी हिस्से में आने वाले भिंड, गुना, ग्वालियर और मुरैना जिले में मामूली बारिश से किसान हलाकान है। किसानों की चेहरे मुरझाये हुए है। एक जून से आज तक इक्दा दुक्का जगहों पर ही बारिश हुई। इन स्थानों पर हर रोज जरूर बदली छाई रहती है, लेकिन बारिश न होने से लोगों को निराशा हाथ लगती है।