लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो लेते हुए पकड़ा गया एक शख्स, FIR दर्ज


अक्सर हमने मुंबई में रहने वाले सेलिब्रिटीज को सुर्खियों में देखा है पर आजकल तो मुंबई की लाइफलाइन यानी लोकल ट्रेन सुर्खियों में है। जी हां, रोजाना ट्रेन में लड़कियों के साथ होने वाले हादसों के कारण लोकल ट्रेन चर्चा में है। दरअसल एक बार फिर मुंबई लोकल ट्रेन में ऐसी घटना हुई है, जिससे लड़कियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बार एक सिरफिरा युवक लोकल में चोरी-छिपे लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें लेते हुए पकड़ा गया।

क्या था मामला ?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक महिला वकील अपने सहकर्मी के साथ लोकल ट्रेन में सफर कर रही थी, तभी उसकी नजर एक युवक पर पड़ी जो एक दूसरी लड़की की चोरी-छिपे फोटो खींच रहा था। महिला वकील ने जब ये देखा तो उसने अपने सहकर्मी के साथ मिलकर आरोपी को पकड़ लिया और उसका फोन चेक किया।

 

आरोपी के फोन में उस लड़की की काफी आपत्तिजनक तस्वीरें मिलीं। उसने सभी तस्वीरें अपने कई वॉट्सएप ग्रुप में शेयर की थीं। महिला वकील पीड़िता को लेकर रेलवे पुलिस के पास पहुंची लेकिन पीड़िता ने पुलिस और कोर्ट-कचहरी से बचने के लिए शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया।

वह बस तस्वीरें डिलीट करवाकर वहां से चली गई। जब पुलिस आरोपी के फोन से तस्वीरें डिलीट करवा रही थी, तब महिला वकील ने आरोपी के फोन में जो देखा उसे देखकर वो दंग रह गई। दरअसल आरोपी के फोन में महिला वकील की भी कई आपत्तिजनक तस्वीरें थीं। उसने वह तस्वीरें भी कई वॉट्सएप ग्रुप में शेयर की थीं।

 

महिला वकील ने फौरन आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कराई। पीड़ित वकील ने इस घटना के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट किया। न सिर्फ पीड़िता बल्कि घटना के वक्त उसके साथ मौजूद सहकर्मी ने भी इस घटना के बाबत फेसबुक पर पोस्ट किया। फिलहाल आरोपी युवक के खिलाफ धारा 359, 5 (2) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।