राहुल की गुजरात के नेताओं के साथ मीटिंग खत्म , वाघेला के इस्तीफे और क्रॉस वोटिंग पर हुई चर्चा


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गुजरात कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक खत्म हो गई है शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संबंध में गुजरात कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में अहमद पटेल, अशोक गहलोत, राजीव सातव शामिल हुए। इनके अलावा भरत सोलंकी, अर्जुन मोढवाडिया, जगदीश ठाकोर के साथ ओबीसी के अन्य नेता भी शामिल हुए।

माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस की गुजरात में आगे की रणनीति पर बातची​त हुई है वहीं, गुजरात में नेता प्रतिपक्ष शंकर सिंह वाघेला ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में भी कोई संकेत नहीं दिए। किसी और पार्टी में जाने या नई पार्टी बनाने को लेकर उन्होंने कुछ स्पष्ट नहीं किया। आपको बता दे कि शंकर सिंह वाघेला ने जरूर साफ कर दिया कि उनका राजनीति से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

शंकर सिंह वाघेला कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 24 घंटे पहले ही निकाल दिया । जनता हमारी संजीवनी है. वह 77 नॉटआउट हूं। RSS से पुराना नाता रहा है। लेकिन सत्ता का लालसा नहीं है। भगवान शंकर ने उन्हें विषय पीना सिखाया है। शंकर सिंह वाघेला कल कहा था कि मुझे कांग्रेस न ही का और न ही BJP का झंडा नहीं पहनना। में किसी पार्टी का झंडा नहीं पहनना चाहता हूँ । हालांकि, उम्मीद लगाई जा रही है कि शंकर सिंह तीसरा मोर्चा भी बना सकते हैं ।

हालांकि, आपको बता दे कि कांग्रेस ने इस मामले पर कहा कि उन्होंने शंकर सिंह वाघेला पर कोई कार्रवाई नहीं की।