मोदी कैबिनेट में हो सकता है बदलाव, नए चेहरों को मिलेगी जगह


केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट में जल्द ही कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी चर्चा की है। ये बदलाव अगस्त के तीसरे हफ्ते में 18 अगस्त के आस-पास हो सकता है। सूत्रों की मानें तो, अदला-बदली में रक्षा मंत्रालय समेत 4 बड़े मंत्रालयों पर फैसला हो सकता है। साथ ही काम ना करने वाले मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है।

इस अदला-बदली में 2019 के लोकसभा चुनावों का भी ध्यान रखा जाएगा। वहीं कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा आने वाले विधानसभा चुनावों को भी ध्यान में रखा जाएगा। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अब राज्यसभा में प्रवेश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि शाह को सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, हालांकि शाह इस बात को टाल रहे हैं।

Source

वही अपने लखनऊ दौरे में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शाह ने कहा कि वह बीजेपी अध्यक्ष पद से ही खुश हैं। आपको बता दें कि वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सूचना व प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास व आवास मंत्रालय का प्रभार क्रमश: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है।

वहीं वित्तमंत्री अरुण जेटली भी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद से ही रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल रहे है। इसी तरह अनिल माधव दवे के मई में निधन के बाद से केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन उनके पर्यावरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं।