डीएएन ने की कोविंद को समर्थन देने की घोषणा


कोहिमा : भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को डेमोक्रेटिक एलायंस ऑफ नागालैंड (डीएएन) ने समर्थन देने की घोषणा की है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूर्वोत्तर क्षेत्र के दौरे पर आए श्री कोविंद कल यहां नागालैंड के दीमापुर पहुंचे। नागालैंड के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सू ने इम्फाल से विशेष विमान से यहां आए श्री कोविंद का स्वागत किया।

श्री कोविंद के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अलावा नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के विधायक और सांसद भी मौजूद रहे। श्री कोविंद राष्ट्रपति चुनाव में अपना समर्थन जुटाने के सिलसिले में इन दिनों पूर्वोत्तर क्षेत्र के दौरे पर हैं। श्री कोविंद के दीमापुर पहुंचने पर आईएमसी हॉल में डीएएन के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार टी.आर. जेलियांग के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएएन ने सर्वसम्मति से श्री कोविंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव के अलावा एनईडीए के संयोजक एवं असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा भी मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने बैठक को संबोधित भी किया। राष्ट्रपति चुनाव में डीएएन की ओर से श्री कोविंद को समर्थन देने की घोषणा करते हुए श्री जेलियांग ने उनसे कहा-मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस महान देश का राष्ट्रपति बनने पर आप इस छोटे से राज्य नागालैंड को नहीं भूलें। गौरतलब है कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार श्री कोविंद और विपक्ष की उम्मीदवार सुश्री मीरा कुमार के बीच मुकाबला है।