तृणमूल सांसद सुल्तान अहमद ईडी के समक्ष हुए पेश


कोलकाता, (वार्ता): पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद सुल्तान अहमद ने नारद स्टिंग मामले में आज प्रवर्तन अधिकारियों के समक्ष पेश हुए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने पिछले सप्ताह श्री अहमद को समन जारी किया था। श्री अहमद को आज यहां साल्ट लेक स्थित सीजीओ काम्प्लेक्स स्थित ईडी के कार्यालय में जाते हुए देखा गया है।

ईडी ने मंत्री तथा कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के महापौर शोवन चटर्जी, श्री अहमद तथा उनके भाई इकबाल अहमद, एक विधायक और केएमसी के उप महापौर को समन जारी किया गया था। श्री इकबाल अहमद से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 15 जुलाई को आठ घंटे तक पूछताछ की थी, उसके दूसरे दिन से वह अस्पताल में भर्ती हैं। श्री अहमद से भी सीबीआई ने तीन जुलाई को निजाम पैलेस में पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि वर्ष 2016 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले नारद स्टिंग वीडियो प्रकाश में आया था। वीडियो में तृणमूल कांग्रेस के 12 बड़े नेता (सांसद/मंत्री) और एक आईपीएस अधिकारी रिश्वत लेते दिख रहे हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। जांच एजेन्सी ने 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।