नौशेरा में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, एक महिला की मौत, दो घायल


जम्मू : जम्मू -कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघम हुआ है। इस गोलीबारी में एक आम महिला की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। तमाम चेतावनी देने के बाद भी पाकिस्तान की ओर से कश्मीर में फायरिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। मीडिया सूत्रों के मूताबिक नौसेरा में अब भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी है। आपको बता दें कि तीन दिन पहले ही जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के हमले में एक युवा कश्मीरी सैन्य अधिकारी शहीद हो गए। बुधवार सुबह उनका गोलियों से छलनी शव मिला। अधिकारी एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे, जहां से आतंकवादियों ने उन्हें अगवा कर लिया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “एक कायरतापूर्ण कृत्य के तहत कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने मंगलवार को एक निहत्थे, युवा सैन्य अधिकारी उमर फैयाज को अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी।” सेना ने सैन्य अधिकारी को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की शपथ ली है। अधिकारी का गोलियों से छलनी पार्थिव शरीर दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में मिला था। जम्मू एवं कश्मीर के अखनूर में सेवारत लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को जब अगवा किया गया था, तब वह छुट्टियों पर थे और कुलगाम में एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने उन्हें मंगलवार देर शाम कुलगाम शहर से अगवा कर लिया था।

प्रवक्ता ने कहा, “सेना इस वीर को सलाम करती है और दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। साथ ही उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की शपथ लेती है।” राज्य पुलिस ने अपने कर्मियों को परामर्श जारी कर कहा है कि वे तब तक अपने पैतृक घरों में खासतौर पर दक्षिण कश्मीर में न जाएं जब तक कि इसे वापस नहीं ले लिया जाता। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम जिलों सहित अधिकांश जिलों में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं। इस घटना पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा, ‘निंदा करते हैं, जांच के बाद देखते हैं क्या आता है। इसका जवाब दिया जाएगा।’