शर्मनाक : एक बार फिर दलित की पीट-पीटकर कर हत्या, पत्नी की भी की पिटाई


Dalits beat up and murdered

दलितों के खिलाफ हिंसा होने का मामला नया नहीं है आए दिन दलितों के साथ हिंसा होती रहती है। हाल ही में गुजरात के राजकोट से एक दलित व्यक्ति की फैक्ट्री के मालिक द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। और ये कोई नया मामला नहीं है इससे पहले उना में एक ऐसा मामला सामने आया था। राजकोट के दलित की पिटाई का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।बताया जा रहा है कि फैक्ट्री मालिक ने दलित व्यक्ति की पत्नी की भी बेरहमी से पिटाई की।

बताया जा रहा है कि मुकेश सवजी नामका 40 वर्षीय युवक कचरा इकठ्ठा करने का काम करता था। कल वो पत्नी के साथ काम के लिए निकला था। तभी चार-पांच लोग आए और उसकी पिटाई शुरू कर दी। लोगों ने मुकेश को रस्सी से बांध दिया था। उसकी पिटाई कर रहे थे। पिटाई करने का ये वीडियो अब वायरल हो रहा है। बताया ये जा रहा है कि मुकेश पर चोरी का आरोप लगाकर उसकी पिटाई की गई।मुकेश को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट और हत्या का मामला दर्ज किया है। मुकेश और उसका परिवार पांच दिन पहले ही राजकोट काम की तलाश में आया था।

पुलिस इस वीडियो की मदद से आरोपियों की तलाश कर रही है। बता दे की फैक्ट्री मालिक सहित कई लोगों ने कचरा बीनने वाली महिला को मारपीट कर वहां से भगा दिया। लेकिन दलित व्यक्ति को बंधक बना लिया। बताया जा रहा है कि पीट-पीटकर हत्या करने से पहले लोगों ने मुकेश से उसकी जाति भी पूछी थी। मुकेश को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दलित एट्रोसिटीज एक्ट के तहत हत्या का केस दर्ज कर लिया है। मुकेश और उनका परिवार पांच दिन पहले ही यहां काम की तलाश में आया था। मुकेश मूल रूप से गुजरात के ही सुरेंद्रनगर का रहने वाला था और उसके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और एक बेटा है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।