देश में GST लागू होने के बाद पहली बार लुधियाना पहुंचे जेटली


लुधियाना  : केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेतली लुधियाना में भारती फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही स्वच्छ भारत मुहिम के तहत करवाए गए आयोजन में मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल होने लुधियाना पहुंचे तो भारती फाउंडेशन के विद्यार्थियों और प्रबंधों समेत पंजाब के बीजेपी नेताओं ने तहदिल स्वागत किया तो दूसरी तरफ देश में जीएसटी लागू होने के नुकस निकालकर कई संगठनों ने वित्तमंत्री को गो बैक के नारों से अपनी विरोधता दर्ज करवाई। अरूण जेटली निजी संस्थान के डुगरी स्थित हाई स्कूल में रखे एक समारोह के लिए विशेष तौर पर आए थे। उनके साथ पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल, ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त राजिंद्र बाजवा, राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक और भारती फाउंडेशन के प्रमुख राकेश भारती मित्तल शामिल थे।

इस अवसर पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेतली ने इस दौरान संबोधित करते हुए कहा कि भले ही पिछले 70 सालों के दौरान देश ने उन्नति की है, परंतु तरक्की के मामले में भारत दो हिस्सों में बंट गया है। देश के ग्रामीण इलाकों में बहुत सी सहूलियतें आज भी स्वप्र है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुनगान करते हुए कहा कि गांधी जी की प्रेरणा से नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत की मुहिम शुरू की थी।

उन्होंने यह भी बताया कि मोदी सरकार का लक्ष्य 2018 तक हर गांव में बिजली और 2019 तक हर गांव में पक्की सड़क देना है। उन्होंने समारोह के मुख्य आयोजक सतपाल मित्तल की स्वच्छ अभियान के तहत जिला लुधियाना के समस्त स्कूलों में शौचालय बनाने के लक्ष्य पर बधाई देते हुए कहा कि सतपाल मित्तल ने अब उनसे वायदा किया है कि वह पंजाब के सरताज और गुरू की नगरी के नाम से विख्यात अमृतसर में भी अपनी तरफ से 5600 शौचालय बनाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगले दो – तीन सालों में पूरे पंजाब को स्वच्छ करना कोई मुश्किल कार्य नही है। उन्होंने सभी लोगों को इस रास्ते पर चलने की अपील की।

इस अवसर पर पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने भी अपने ही अंदाज में केंद्रीय वित्तमंत्री का पंजाब आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि आजादी के 70 साल भी लोगों को स्वच्छ पानी और अन्य सहूलतें ना मिलना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की के लिए केंद्र को राज्यों का हाथ थामना चाहिए ताकि देश और राज्य दोनों तरक्की कर सकें।

– सुनीलराय कामरेड