मीडियाकर्मियों ने लगाया लुधियाना डीसी रूम के बाहर धरना


लुधियाना  : आज लुधियाना में जिला मुख्यालय के बाहर रोष धरने के बाद जब अकाली-भाजपा का जिला नेतृत्व डीसी प्रदीप अग्रवाल को ज्ञापन सौंपने गया तो डीसी ने नादिरशाही ढंग से अंदर से आदेश देकर अपने मातहातों को मीडिया को अंदर न घुसने का हुकम सुना दिया।

उल्लेखनीय है कि पहले भी एक समूह द्वारा ज्ञापन दिए जाने के वक्त लुधियाना के डीसी ने एक प्रमुख हिंदी दैनिक फोटोग्राफर को भी ऐसा ही करने का हुकम सुनाया था। हालांकि आज जिस वक्त लुधियाना के चुनिंदा नेताओं की मौजूदगी में ज्ञापन दिया जा था तो डीसी रूम के बाहर खड़े स्टाफ ने मीडिया से धक्का मुक्की की। जिस पर गुस्साए मीडिया कर्मी डीसी रूम के बाहर ही जमीं पर बैठ गए।

इस पहले तो अकाली नेताओं ने मीडिया को फोटो खींचने के लिए अंदर आने की प्रार्थना की, लेकिन मीडिया के न मानने पर वह भी कुछ देर मीडिया के साथ धरने में बैठने के बाद चलते बने। लेकिन मीडिया ने अपना धरना जारी रखा तथा डीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिस पर एडीसीपी परमजीत पन्नू व एडीसी ने भी पत्रकारों को मनाने का प्रयास किया लेकिन पत्रकारों के न मानने पर बाद में खुद डीसी प्रदीप अग्रवाल ने धरना स्थल पर आकर मीडिया से कहा कि उन्होंने किसी को भी अंदर आने से रोकने की बात नहीं कही है तथा मीडिया कर्मी भविष्य में भी बिना किसी रोक के फोटो खींच सकते है, जिसके बाद मीडिया कर्मी शांत हुए व धरने से उठे।

– सुनीलराय कामरेड