एक तरफा प्यार का ऑफर ठुकराए जाने पर जुनूनी युवक ने 14 वर्षीय छात्रा के बाजू और नसें काट डाली


लुधियाना-तलवंडीसाबो : एकतरफा प्यार कहो या फिर जवानी का जुनून। तलवंडी साबो स्थित एक निजी स्कूल में सुबह सवा सात बजे जबरी घुसकर क्लास में पढ़ रही 14 वर्षीय छात्रा पर दोस्ती का ऑफर ठुकराए जाने के कारण ताबड़तोड़ नंगी तलवार से हमला कर दिया। सरेआम अन्य छात्राओं की नंगी निगाहों के सामने और अध्यापिकों की मौजूदगी में आरोपी शख्स ने युवती की गर्दन पर तलवार की नोंक रखते हुए प्यार का वास्ता देकर धमकाया किंतु आफर ठुकराए जाने पर गुस्से में आकर तलवार घुमा डाली। डरती क्या ना करती, छात्रा ने अपने को बचाने की खातिर हाथों को आगे बढ़ाया तो इसी अफरातफरी में उसके हाथों की नसें कटी, हडिडयां भी टूटी। खून से लथपथ जमीं लाल हुई तो शोर मचने पर जुनूनी आशिक छात्रा को वही छोड़कर भाग निकला। समस्त घटनाक्रम स्कूल के सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

शोर मचने उपरांत मामला लोगों की समझ में आया तो गंभीर अवस्था में अध्यापकों ने अन्य छात्राओं की सहायता से गंभीर जख्मी हालात में छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवा दिया। फिलहाल हमलावर फरार है और पुलिस ने स्कूल प्रबंधकों और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर कत्ल की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को दबोचने के लिए छापेमारी जारी है।

जानकारी अनुसार यह भी पता चला है कि घटना के वक्त आरोपी जसवीर सिंह गेट फांदकर स्कूल में घुसा था। आरोपी के हाथ तलवार देखते ही छात्राओं ने चीखें मारी। टीचरों ने भी शोर मचाया किंतु उसपर कोई असर ना हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने छात्रा के दोनों हाथों पर चार बार जोर से तलवार मारी। खून से लथपथ छात्रा जब तक जमीं पर ना गिरी, जसबीर तलवार लहराकर अन्य छात्राओं को भी डराता-धमकाता रहा। फरीदकोट के अस्पताल में दाखिल छात्रा का इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक दोनों हाथों की कई नसें कट गई और हडिडयों में भी फ्रेक्चर आया है। डीएसपी वरिंद्र सिंह के मुताबिक आरोपी युवक ने एक हफता पहले भी रास्ते में छात्रा को आफर ठुकराए जाने पर थप्पड़ मारे थे, जिसके बारे में छात्रा ने अपने अभिभावकों को जानकारी भी दी।

किंतु इज्जत का हवाला देकर उन्होंने पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित नही किया। जिसके चलते आरोपी की हिम्मत बढ़ती चली गई और मौका देखकर वह स्कूल में घुसकर यह वारदात करने में कामयाब हुआ। यह भी पता चला चला है कि आरोपी जसबीर इसी स्कूल में दसवीं का छात्र रहा है और फेल हो जाने के कारण पढ़ाई छोड़कर गलत रास्ते पर चल पड़ा। जसबीर ने एक महीना पहले भी नौवी कक्षा की एक छात्रा को स्कूल आते-जाते पीछा करते हुए परेशान किया था। जसबीर पिछले कई दिनों से इसी छात्रा के सामने प्रेम प्रस्ताव बार-बार ठुकराए के कारण तैश में था। फिलहाल आरोपी फरार है और स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावक इस घटना को लेकर काफी परेशान है। स्कूल प्रबंधकों के मुताबिक वह स्कूल के सुरक्षा प्रबंधों को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

– सुनीलराय कामरेड

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.