धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार महिला द्वारा थाने में खुदकुशी


लुधियाना : एटीएम, धोखाधड़ी के मामले में पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में ली गई महिला द्वारा पुलिस स्टेशन के अंदर ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान रमनदीप कौर के रूप में हुई है और वह थाना डुगरी के इलाके में रहने वाली है। पुलिस ने बीती रात ही उसे उसके पति समेत काबू किया था। आत्महत्या कर लेने की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और मामले की पड़ताल में लगे है।

जानकारी अनुसार लुधियाना की पुलिस ने थाना दुगरी में उसे एक आपराधिक मामले में हिरासत में लिया था। 29 वर्षीय रमनदीप कौर नामक इस महिला ने शनिवार की सुबह करीब 6 बजे पुलिस थाने के ही बाथरूम में संदिगध अवस्था में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक दुगरी फेस 2 की रहने वाली थी और उस पर चंडीगढ़ में भी हेराफेरी के कई मामले दर्ज है। हैरानी की बात है कि पुलिस के दावे के अनुसार आत्महत्या करने वाली हिरासती महिला की निगरानी के दो महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी भी लगी हुई थी लेकिन इसके बावजूद महिला द्वारा आत्महत्या करना कई सवाल खडे कर रहा है।

इस मामले में जानकारी पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक महिला क्रेडिट कार्ड इत्यादी से धोखाधडी करने वाले गिरोह में शामिल थी तथा इस पर मोहाली व अन्य जगह पर कई आपराधिक मामले दर्ज है। इसी मामले में उसे रात को उसके पति व एक अन्य व्यक्ति के साथ पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। आज सुबह छह बजे उसने यह कदम उठा लिया। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेज दिया है।

सुनीलराय कामरेड