चार परिजनों का एक साथ अंतिम संस्कार


लुधियाना: पंजाब के औद्योगिक नगर लुधियाना स्थित विश्वकर्मा कालोनी के कान्हा की नगरी वृन्दावन में गए एक ही परिवार के 4 सदस्यों की यमुना एक्सप्रेस हाईवे पर शुक्रवार को एक तेज रफतार सड़क हादसे में मौत होने और पोस्टमार्टम के उपरांत आज लुधियाना के मॉडल टाउन एक्सटेंशन की शमशान भूमि में एक साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतकों में मंजीत नगर के 52 वर्षीय करियाना व्यापारी प्रेम प्रकाश, उनका भतीजा गिल रोड़ पर रहने वाला 18 वर्षीय यादव पपनेजा और मॉडल टाउन मेें रहने वाला प्रेम प्रकाश का साला 48 वर्षीय राजेश ग्रोवर और उनका बेटा 18 वर्षीय सारांश ग्रोवर शामिल था, इनके अलावा लुधियाना का ही टैक्सी चालक दलबीर सिंह मृतकों में शामिल है।

जानकारी के अनुसार प्रेम प्रकाश का गिल चौक के पास परमाहंस नामक करियाना स्टोर है और राजेश का रेडीमेट कपड़ों का कारोबार था। मृतकों ने जाने से एक दिन पहले अपने पड़ोसी की एंडेवर कार जाने के लिए ली थी परंतु शुक्रवार सुबह 6 बजे ड्राइवर को झपकी आने से यह हादसा घटित हो गया। जानकारी अनुसार इलाके के प्रेम प्रकाश नामक करियाना व्यापारी अपने परिवार के साथ माथा टेकने वृन्दावन गए थे और यमुना एक्सप्रेस हाईवे पर उनकी कार डिवाइडर के साथ टकरा गई। मृतकों में कार का ड्राइवर भी शामिल था। जानकारी के मुताबिक यह हादसा कार चालक की झपकी के आने के कारण हुआ।

बताया जा रहा है कि कार की रफतार 160 से अधिक थी सो संतुलन बिगडऩे पर कार डिवाइडर से टकराते हुए पलट गई। हादसे के दौरान मारे गए मृतक प्रेम प्रकाश का भतीजा यादव पपनेजा उर्फ यदु दो बहनों का एकमात्र भाई था। यदु के पिता गोपाल पपनेजा की गिल रोड़ स्थित जम्मू बेकरी है। यदु ने हाल ही में बारहवी की परीक्षा पास की थी और बीए में एडमिशन लेने के लिए अपने दोस्त के साथ एक दिन पहले ही प्रोस्पेक्ट लेकर आया था। लेकिन आगे स्टडी करने की सारी योजना धरी की धरी रह गई। इससे पहले उसकी मौत की खबर आ गई।

– सुनीलराय कामरेड