बांसवाडा के 50 लोग लिया हिरासत में


जयपुर : राजस्थान के कफ्र्यूग्रस्त बांसवाडा में आज स्थिति शांतिपूर्ण रही। पुलिस ने दोनों पक्षों के 50 लोगों को हिरासत में लिया है।

बांसवाडा पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि स्थिति पूरी तरह काबू में है। कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ही कफ्र्यू में ढील देने का निर्णय लिया जायेगा।

दोनों पक्षों के 50 लोगों को हिरासत में लिया है। पिछले गुरुवार की रात एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव के बाद तनाव हो गया था।  शुक्रवार को दोनों पक्षों की ओर से पथराव और आगजनी की घटना के बाद जिला प्रशासन ने कोतवाली थाना क्षेत्र के 4 इलाकों में बेमियादी कफ्र्यू लगा दिया था।

उन्होंने बताया कि कफ्र्यूग्रस्त इलाके में शान्ति है। अभी तक क्षेत्र में झड़प, पथराव या आगजनी की कोई वारदात नहीं हुई है।

रावत ने बताया कि रविवार को PTET परीक्षार्थियों और उनके साथ आये माता-पिता के लिये कफ्र्यू में 2 बजे से 5 बजे तक की छूट दी गई है। परीक्षा में बैठने के लिये उन्हें परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षा स्थल तक जाने की अनुमति प्रदान की गई है।

शांति बनाए रखने के लिये दोनों पक्षों की बैठक चल रही है। लोगों से कहा कि वे शांति और सद्भावना बनाए रखे । क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
कफ्र्यू को हटाने के लिए रविवार की शाम तक निर्णय लिया जायेगा।

क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिये दोनों पक्षों के वरिष्ठ नागरिकों की बैठक चल रही है। उन्होंने लोगों से शांति और सद्भावना बनाए रखने की अपील की है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। कफ्र्यू में ढील देने के लिये रविवार की शाम तक निर्णय लिया जायेगा।