नकली घी के कारोबार का भंडाफोड, एक गिरफ्तार


जयपुर : राजस्थान पुलिस ने उदयपुर के घनी आबादी क्षेत्र में नकली घी के कारोबार में लिप्त एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके गोदाम से विभिन्न ब्रांडो के नकली घी के पीपे और सामान बरामद किया है।

उदयपुर के पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि शहर के धानमंडी थाने क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कल देर शाम मकान पर दबिश दी जहां दुकानदार नारायण लाल डिब्बों को रखते हुये मिला। पुलिस की इस दबिश की जानकारी मिलते ही दुकानदार का पुत्र हरीश वहां से भाग गया।

उन्होंने बताया कि दबिश में पुलिस को मौके पर 15 किलो नोवा घी के 4 डिब्बे, सरस घी के दो, फ्राई टाइम का स्टीकर लगा हुआ एक डिब्बा इसमें करीब 401

5 किलो ग्राम घी भरा मिला। हरि वनस्पति के 10 डिब्बे, फ्राई टाइम मार्क सोयाबीन तेल के 8 डिब्बे, इनमें एक डिब्बे पर पालीवाल देशी घी का लेबल अंकित था। इसके अलावा लाईफॉल रिफाइंड पोमॉलिव तेल के दो डिब्बे,घी बनाने में प्रयुक्त गैस चूल्हा, टंकी, इलेक्ट्रॉनिक कांटा एक, दो पैक करने की मशीन, एक हथोड़ी, तीन खुरपा, चार नए ढक्कन, 70 नोवा घी के एक एक किलो के खाली पैङ्क्षकग के गत्ते, सरस घी के गत्ते, दो चेला तथा प्लास्टिक की बोतल में एसेन्स मिला।

पुलिस पूछताछ में उसने अपने पुत्र के साथ नकली घी बनाना स्वीकार किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

– वार्ता