राजे सरकार की तारीफ के पुल बांधे शाह ने


जयपुर: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व को प्रदेश में लेकर उठ रहे सवालों पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विराम लगा दिया है। शाह ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में वसुन्धरा राजे बेहतर तरीके से काम कर रही है और उनके नेतृत्व में प्रदेश इसी तरह से विकास की ओर अग्रसर होता रहेगा। प्रदेश दौरे पर आए अमित शाह ने शनिवार को यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में बहुत अच्छा काम हो रहा है। जो लोग मुद्दे उठाने का काम करते हैं, उन्हें मुद्दे उठाने दें लेकिन ये देखना हमारा काम है और हम जानते हैं कि राजे जन भावना के अनुरूप अच्छा और प्रशंसनीय काम कर रही हैं। जितना काम उनके नेतृत्व में राजस्थान में हुआ, उतना पहले कभी नहीं हुआ।

भामाशाह योजना का बीजेपी शासित राज्यों को अनुशरण करने के निर्देश: शाह ने कहा कि राजस्थान में भामाशाह बहुत ही अच्छी योजना है, जिससे सरकारी योजनाओं का पैसा लाभार्थियों के खाते में सीधा पहुंच रहा है। देश के सभी भाजपा शासित राज्यों को भामाशाह योजना का अनुसरण करने को कहा है। केन्द्र की योजनाओं को राज्य में शानदार और प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जा रहा है। चाहे मुद्रा योजना हो या उज्जवला योजना। राजे की सरकार केन्द्र की सभी योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू कर रही है। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, न्याय आपके द्वार, अन्नपूर्णा रसोई, स्किल डवलपमेंट, राजस्थान सम्पर्क पोर्टल, पंडित दीनदयाल जन कल्याण शिविर जैसी राजस्थान सरकार की योजनाओं को भी सराहा।

तीन साल में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं: शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों व कार्यों को गिनाते हुए जमकर तारीफ की। पिछली सरकार जहां भ्रष्टाचार के लिए जानी जाती थी, लेकिन हमारी सरकार के तीन साल में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। आज भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से मजबूत हो रही है। नरेन्द्र मोदी आजादी के बाद सबसे लोकप्रिय जन नेता के रूप में उभरे है। आज भारत में 60 प्रतिशत भू-भाग पर 55 प्रतिशत से ज्यादा की जनसंख्या पर भाजपा का राज है। जीएसटी को जनता ने दिल से स्वीकार किया है। नोटबन्दी अपने आप में महत्वपूर्ण निर्णय है। सर्जीकल स्ट्राइक के माध्यम से सुरक्षा एवं सम्मान की रक्षा का उदाहरण विश्व के सम्मुख प्रस्तुत किया है। मोदी सरकार ने ओबीसी कमीशन को वैधानिक मान्यता दी है। पेरिस जलवायु सम्मेलन में भी भारत ग्लोबल लीडर बनकर उभरा है। पूरे भारत में करीब 4 करोड़ 50 लाख शौचालय बनवाकर लोगों को खुले में शौच से मुक्ति दिलाई है।

शाह ने कहा कि 13वें वित्त अयोग के समय यूपीए की सरकार ने केन्द्रीय करों के रूप में राजस्थान को 82 हजार 426 करोड़ रुपए दिए थे। अब 14वें वित्त आयोग के समय एनडीए सरकार में राजस्थान को 2 लाख 18 हजार 145 करोड़ रुपए मिए हैं, जो तीन गुना ज्यादा है। अनुदान सहायता में 14वें वित्त आयोग में राजस्थान को 22 हजार 717 करोड़ रुपए दिए गए हैं,जो पिछली यूपीए सरकार से 9 हजार 609 करोड़ यानी डेढ़ गुना ज्यादा है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया निधि में भी प्रदेश को 14वें वित्त आयोग में 4 हजार 570 करोड़ रुपए दिए हैं, जो कि पिछली यूपीए सरकार से 2,081 करोड़ रुपए के अन्तर के साथ दुगुना है। स्थानीय निकाय अनुदान 14वें वित्त आयोग में राज्य को 18 हजार 147 करोड़ रुपए दिए हैं जो पिछली यूपीए सरकार से 12 हजार 885 करोड़ रुपए के अन्तर के साथ तिगुने हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव, डॉ.अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना उपस्थित थे।

राम मंदिर वहीं बने: एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि हम चाहते हैं कि राम मंदिर वहीं बनना चाहिए, कानूनी तरीके से।

कर्ज माफी राज्य का इश्यू: शाह ने किसानों के कर्ज माफी के सवाल पर कहा कि ये राज्य सरकार से जुड़ा इश्यू है। राज्य सरकार अपने अपने हिसाब से निर्णय ले।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.