श्रमिक की मृत्यु पर पुलिस पर पथराव


murder

अलवर : ये मामला राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी सदर थाना क्षेत्र का है जहां आज माइका इडस्ट्रीज में एक श्रमिक की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में चायवाला चाय लेकर आया तो श्रमिक सोया हुआ था और चाय वाले ने उसे जगाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उठा तो साथी श्रमिको ने भी उसे उठाने की कोशिश की। बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए फैक्ट्री प्रबंधक श्रमिक को चिकित्सालय लेकर गये लेकिन चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक रामब्रज उत्तरप्रदेश के मैनपुरी का निवासी बताया जा रहा है। इस घटना से क्षुब्ध श्रमिको ने पुलिस आने पर पथराव किया जिसमें पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। साथी मजदूरों ने रामब्रज का शव फैक्ट्री के गेट पर रखकर फैक्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने श्रमिको को हटाने की कोशिश की तो श्रमिको ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसमे पुलिस गाड़ी एवं अम्बुलेंस के शीशे टूट गए और कुछ लोगो को मामूली चोटे आई है।

पुलिस ने पथराव के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है तथा घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटना के बाद मृतक की पत्नी एवं उसके भाई की हालत गंभीर बताई जा रहा है। पुलिस मामले को शांत करने की कोशिश में जुटी हुई है तथा अभी तक शव का पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका है।