Social Media पर राहुल को उन्हीं के लोग उन्हें भुला रहे है ” पप्पू ”


Rahul Gandhi

कांग्रेस के वाईस प्रेजिडेंट राहुल गांधी को भले ही अभी तक विपक्ष के लोग पप्पू के नाम से पुकारते हो । लेकिन अब Social Media पर राहुल को उन्हीं के लोग उन्हें Pappu कहकर मजाक उड़ा रहे हैं जी हाँ , ये हम नहीं बल्कि कांग्रेस के अपने ही लोग उन्हें Pappu के नाम से बुला रहे हैं। इतना ही नहीं Social Media पर राहुल गांधी को Pappu संबोधित करके Message वायरल कर रहे हैं।

Source

ये मामला मेरठ जिले का है जहां कांग्रेस पार्टी के मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान ने एक Whatsapp Group ग्रुप में Message डाला था। इस Message में उन्होंने राहुल की तरीफ की थी लेकिन तारीफ करते हुए राहुल को कई बार Pappu कह डाला था। जब यह बात कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को पता चली तो उन्होंने इस पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा।

Source

इसके बाद मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान को कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष पद समेत सभी पदों से हटा दिया गया बताया जा रहा है कि मनसौर की घटना को लेकर मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान ने Whatsapp Group में Message डाला इस Message में उन्होंने राहुल को कई बार पप्पू कहते हुए उनकी तारीफ की गई। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने अपने मेरठ के जिला अध्यक्ष को हटा दिया है।

Source

कांग्रेस पार्टी को राहुल गांधी को मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान द्धारा Pappu लिखना पसंद नहीं आया। कांग्रेस के वाईस प्रेजिडेंट राहुल गांधी की तारीफ में मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान ने लिखा था कि राहुल  जिसे देश का एक हिस्सा Pappu के नाम से भी जानता है। आज आप बताएं कि क्या पप्पू ने कभी महंगी गाड़ियों का शौक पाला? जबकि वो पाल सकते थे। कभी अंबानी, अडानी, माल्या की पार्टी में शामिल नहीं हुआ न, जबकि शामिल हो सकते थे। Pappu ने कभी शान-शौकत का प्रदर्शन किया? नहीं परंतु कर सकता था। पप्पू मंत्री और प्रधानमंत्री भी बन सकता था पर बना? नहीं। जबकि मनमोहन सिंह तो उनको प्रधानमंत्री बनाने का इशारा कर चुके थे। Pappu से पूरे 10 साल अंबानी, अडानी मिलना चाहते रहे।

2004 से 2014 तक सरकार रही और पप्पू के एक इशारे पर सरकार के मंत्री उनका काम कर सकते थे लेकिन पप्पू ने अंबानी, अडानी को पांच मिनट का समय भी नहीं दिया। क्योंकि वो पप्पू था जानता था कि ये सरकार से केवल बिजनेस करेंगे, गरीबों का खून चूसेंगे। वो अटकते हैं धारा प्रवाह नहीं बोल पाते, संघ इसीलिए पप्पू बनाने के मिशन में लग गया परन्तु हिंदी में धारा प्रवाह भाषण देकर झूठ बोलने से बेहतर ईमानदारी से जनता के लिए संघर्ष करना है।

Source

उधर विनय प्रधान भी Post डालने के बाद हरकत में आ गए हैं। तो उन्होंने Media से बात करने से इंकार कर दिया है। वहीं कांग्रेस के हाईकमान ने इस पोस्ट पर संज्ञान ले लिया है। जिसके बाद अब कांग्रेस के ही प्रदेश प्रवक्ता राहुल के बचाव में उतर गए। कांग्रेस के ही प्रदेश प्रवक्ता ने मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान के बयान पर निंदा व्यक्त करते हुए कहा कि राहुल गांधी की छवि बेदाग और बेबाक कहा।

कांग्रेस के ही प्रदेश प्रवक्ता ने ये भी कहा कि राहुल Pappu नहीं है लेकिन विपक्ष ऐसी हरकतें कई बार कर चूका है । अगर कोई कांग्रेसी नेता ने ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी ।