यूपी उपचुनाव परिणाम योगी सरकार पर जनादेश नहीं : शाह


amit shah

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की प्रशंसा करते हुए भाजपा प्रमुख अमित शाह ने आज कहा कि उपचुनाव के परिणाम राज्य में पार्टी की सत्ता के बारे में जनादेश नहीं है। पार्टी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में हार के बाद शाह ने पहली बार प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि राज्यों में भाजपा की बेहतरीन सरकारों में उत्तरप्रदेश सरकार एक है।

शाह ने जी टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा, “पार्टी ने इसे (उपचुनाव परिणामों को) गंभीरता से लिया है और इन चुनावों के परिणामों का गहन विश्लेषण किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि उपचुनावों में भाजपा की हार के कई कारण हो सकते हैं। मत प्रतिशत कम था और साथ ही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एकजुट हो गए। उत्तर प्रदेश में सपा- बसपा गठबंधन पर शाह ने कहा कि भाजपा को विश्वास था कि इसे लोकसभा चुनावों में अगले वर्ष 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के बीच गठबंधन उनके लिए अस्तित्व का सवाल था और साबित हो गया कि राज्य में भाजपा एकमात्र ताकतवर पार्टी है और रहेगी। शाह ने कहा कि अगर 2019 में भी सपा- बसपा का गठबंधन होता है तो उनकी पार्टी मुकाबला करने के लिए तैयार है। अमित शाह ने कहा, “योगी की सरकार राज्य में शानदार काम कर रही है। यह हमारे सबसे बेहतरीन भाजपा सरकारों में से एक है। मुझे नहीं लगता कि उपचुनाव के परिणाम योगी सरकार पर जनादेश है।”

उपचुनाव परिणाम का जश्न मनाने पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि यह हास्यास्पद है कि जिस पार्टी के उम्मीदवारों की दोनों सीटों पर जमानत जब्त हो गई वह जश्न मना रही है। शाह ने वाईएसआर कांग्रेस और तेदेपा का समर्थन करने के लिए भी विपक्षी दलों पर प्रहार किए जो संसद में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं।

शाह ने कहा, “हम मुद्दे पर बहस चाहते हैं लेकिन सदन नहीं चल रहा है। विपक्ष सदन नहीं चलने दे रहा है। यह स्पष्ट दर्शाता है कि विपक्षी जानते हैं कि वे नहीं जीत सकते।” भाजपा के खिलाफ समान विचारधारा वाले दलों का गठबंधन बनाने के कांग्रेस के प्रयास पर तंज कसते हुए शाह ने इस पहल का स्वागत किया और कहा कि यह पार्टी के लिए‘‘ अच्छा संकेत’’ है।

भाजपा प्रमुख ने कहा, “अगर ऐसा होता है तो यह हमारे लिए अच्छा संकेत है। यह दर्शाता है कि मोदी सरकार का मुकाबला करने के लिए सभी दलों को एकजुट होना पड़ेगा।” उन्होंने कहा कि राजग प्रतिदिन बढ़ रहा है और मोदी सरकार की जन समर्थक नीतियों के कारण पार्टी 2019 में सत्ता में आएगी और 2014 से ज्यादा सीटें जीतकर आएगी।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के विपक्षी दलों को दिए गए डिनर पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक समय था जब देश में इंदिरा बनाम ऑल था, अब मोदी बनाम ऑल है। रही बात डिनर की तो इसमें जाने से कुछ नहीं होता है। बहुत से लोग ऐसे थे जो फोन पर हमसे कह रहे थे कि आप बुलाएंगे तो हम वहां भी आ जाएंगे।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.