इस्तीफे के बाद माया का नया मिशन, हर महीने करेंगी रैली


mayawati new mission

बीएसपी सुप्रीमो मायावती राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद अब अपना पूरा फोकस यूपी की राजनीति पर करेंगी। मायावती उत्तर प्रदेश में दौरा कर लोगों से रू-ब-रू होंगी। मायावती ने 18 सितंबर 2017 से 18 जून 2018 तक उत्तर प्रदेश दौरे का कार्यक्रम बनाया है। मायावती हर महीने की 18 तारीख को दो मंडलों में एक रैली करेंगी।

इसी दिन उस इलाके के अहम नेता/कार्यकर्ताओं से अलग से मुलाकात भी करेंगी। उनकी पहली रैली मेरठ-सहारनपुर में होगी। जून 2018 के बाद के कार्यक्रमों की बाद में घोषणा होगी। हर विधानसभा के हिसाब से मायावती का कार्यक्रम बनेगा। मायावती ने बताया है कि उन्होंने 18 तारीख इसलिए चुनी क्योंकि “18 जुलाई को मैंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था।”

उन्होंने कहा कि “कार्यकर्ता वो दिन भूलना नहीं चाहते। बीजेपी का पर्दाफाश करूंगी। बीजेपी जातिवादी, पूंजीवादी, दलित विरोधी पार्टी है। बीजेपी को चैन से बैठने नहीं दूंगी। यूपी के अलावा देशभर में बीजेपी के तानाशाही रवैये और दलित विरोधी नीति का देशभर में पर्दाफाश करूंगी। देशभर में बीजेपी को चैन से नहीं बैठने दूंगी।” राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद मायावती ने अब अलग दिशा कि ओर रुख मोड़ लिया है। इसी के चलते उन्होंने रविवार को पार्टी के नेताओं और कोऑर्डिनेटरों की बैठक बुलाई।