बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़


अमरोहा: पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के चार सदस्यों को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की 12 मोटरसाईकिले भी बरामद करने का दावा किया है। अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेस कर जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गये चारो लोग शातिर किस्म के बदमाश है तथा प्रदेश के अलावा एनसीआर व अन्य प्रदेशों से भी मोटरसाईकिले लूट कर ले आते है तथा कई मामलों में पहले भी जेल जा चुके है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार मिश्रा के निर्देशन में अपराध व अपराधियो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह व क्षेत्राधिकारी धनौरा अजय कुमार के निकट पर्यवेक्षण मे नीरज कुमार थाना प्रभारी गजरौला व स्वाट टीम को लगाया गया था।

शनिवार की सुबह लगभग 9ः30 बजे थाना प्रभारी गजरौला द्वारा मय टीम ने मुखविर की सूचना पर जीरो बन्दा नैशनल हाईवे-24 पर चैकिंग के दौरान हसनपुर की ओर से आ रही 2 मोटरसाईकिलों सहित 4 अभियुक्तों को गिरफतार किया गया । पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपियों ने पुलिस को अपना नाम कुंवरपाल पुत्र सरदार सिंह निवासी गांव मिलक लठीरा थाना हसनपुर,रोपेश उर्फ भालू पुत्र काले सिंह निवासी गांव रूखालू थाना हसनपुर,रामू उर्फ राम सिंह पुत्र सुरेशचंद निवासी गांव ख्यालीपुर थाना गजरौला तथा सुभाष उर्फ सुक्खन पुत्र जयलाल निवासी गांव औसीता थाना गजरौला बताया है।

पूछताछ करने पर आरोपियों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि हम जनपद अमरोहा एंव आसपास के जनपदों एंव एनसीआर क्षेत्र से मोटर साईकिल चोरी करते है। हमारें पास चोरी की 10 अन्य मोटरसाईकिलें और भी है जिनको ठिकाने लगाने के लिए हम लोग किराये के वाहन की व्यवस्था करने जा रहे थे। अभियुक्तगण की निशादेही पर ग्राम मौहम्मदाबाद के जगंल में बने मकान से चोरी की 10 अन्य मोटरसाईकिलों को बरामद किया गया। पुलिस द्वारा पूछताछ पर ज्ञात हुआ है कि इन अपराधियों का एक गैंग है जिसका गैंग लीडर कुॅवरपाल है जो जनपद अमरोहा एंव आसपास के जनपदों एंव एनसीआर क्षेत्र से मोटर साईकिल चोरी करते है एवं सुभाष के माध्यम से उक्त मोटरसाईकिलें बेचते है। अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेस कर जानकारी देते हुए बताया कि चारो अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है तथा पूर्व में भी चोरी, लूट आदि मुकदमों में जेल जा चुके है तथा आस पास के क्षेत्र में मोटर साईकिल चोरी करके बाहर जनपदों में बेच देते एवं गैर जनपदों से मोटर साईकिल चोरी करके स्थानीय लोगों को बेच देते है।

– चमन सिंह