3 दिनों में मौत का आंकड़ा पहुंचा 64 पर, CM योगी-JP नड्डा पहुंचें BRD अस्पताल


गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में शासन और प्रशासन के तमाम दावों और दलीलों के बाद भी बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को दिमागी बुखार से एक और 4 साल के बच्चे की मौत हो गई। पिछले 3 दिनों में  मौत का आंकड़ा 64 पर पहुंच गया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीआरडी अस्पताल पहुंच चुके है। साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी अस्पताल पहुंचे हैं।

बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि बच्चे ऑक्सीजन की वजह से नहीं बल्कि गंदगी और बीमारियों से मरे हैं। मुख्यमंत्री ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों को इंकार करते हुए कहा कि राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति प्रकरण की जांच करेगी और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बावजूद इसके मुख्यमंत्री के निर्देश पर गोरखपुर गए दो मंत्रियों की रिपोर्ट के आधार पर बीआरडी के प्रधानाचार्य को सरकार ने निलम्बित कर दिया है।

वही योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शनिवार को गोरखपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये घटना गंभीर है हमारी सरकार संवेदनशील है। मुख्यमंत्री ने हमसे बात की थी। उन्होंने कहा कि किसी ने ऑक्सीजन सप्लाई के बारे में नहीं बताया था। उन्होंने कहा ‘अगस्त में हर वर्ष बच्चों की मौत होती है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में नाजुक बच्चे आते हैं।